केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के समर्थन में पलवल के किसानों ने निकाली ट्रैक्टर यात्रा

0

Palwal News (citymail news) केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के लागू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शनिवार को जिला पलवल के पुराना जीटी रोड पर सेक्टर-2 चौक से लेकर ताऊ देवीलाल पार्क तक किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों का पलवल के किसानों ने भारी समर्थन किया। किसान भारी संख्या में ट्रैक्टरों पर सवार होकर पलवल पहुंचे और शहर के बीचों बीच किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली तथा कृषि कानूनों को कृषि क्षेत्र में सुधार की दिशा में उल्लेखनीय कदम बताया।

किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई-

कृषि कानूनों के प्रति किसानों को जागरूक करने के उद्देश्य से रविवार को जिला पलवल में पुराना जीटी रोड, सेक्टर-2 चौक से लेकर ताऊ देवीलाल पार्क तक किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। ट्रैक्टरोंं पर सवार होकर पलवल में  किसानों का जोश देखते ही बन रहा था। भाजपा नेताओं का शहर में विभिन्न व्यापारिक संगठनों और सामाजिक संगठनों द्वारा फूल बरसा वह जलपान की व्यवस्था कर प्रधानमंत्री  द्वारा लागू हुए कानूनों पर सहमति की मोहर लगाई

भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है-

इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। केंद्र सरकार के कृषि क्षेत्र में सुधार की दिशा में बनाए गए कानूनों के समर्थन में आज पलवल में निकाली गई किसान विकास ट्रैक्टर यात्रा में जिला भर के किसानों ने कृषि कानूनों पर अपनी सहमति की मोहर लगाई। केंद्र सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए 3 कृषि अध्यादेश बनाए है। केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों अध्यादेशों से किसानों को आय दोगुणी होगी और देश व प्रदेश का किसान खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। अन्नदाता खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों के हित की बात 70 सालों में नहीं कर पाई, लेकिन भाजपा की सरकार ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए तीनों कृषि अध्यादेशों का पारित कर दिया। किसान तीनों अध्यादेशों को लेकर खुश है, वहीं विपक्ष अध्यादेशों को लेकर भ्रामक प्रचार कर रही है।

किसानों के सामने कई रास्ते खुल गए-

होडल के विधायक जगदीश नायर ने कहा कि केंद्र सरकार के तीनों कानून के बनने के बाद किसानों के सामने कई रास्ते खुल गए हैं, जो निश्चित तौर पर उनके आर्थिक हालात में बदलाव लाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसानों के फसलों की एमएसपी और मंडियों की स्थापित व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने किसानों के हित में अनेक योजनाएं बनाई है। देश का किसाान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा हुआ है। सरकार द्वारा बनाए गए अध्यादेशों से किसानों की आमदनी बढ़ेगी।

मोदी ने किसानों के हित में फैसला किया-

हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए तीनों अध्यादेशों का पारित कर किया है। हथीन क्षेत्र के सभी गांवों से भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर रैली में भाग लेने के लिए आए है। कृषि अध्यादेशों से किसानों की आर्थिक स्थिती मजबूत होगी। किसानों ने ट्रैक्टर रैली में भाग लेकर यह साबित कर दिया है कि देश का किसान केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों अध्यादेशों का समर्थन करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here