फरीदाबाद में पुलिस वैसी ही बनेगी, जैसी जनता चाहती है, 80 हजार घरों में पहुंचे बीट ऑफिसर

0
Faridabad News (citymail news ) पुलिस कमिश्नर  ओपी सिंह ने करीब 1 महीने पहले फरीदाबाद में बीट सिस्टम को जनता से सीधे संवाद के लिए लागू किया था।  लागू की गई बीट प्रणाली में करीब 597 बीट ऑफिसर तैनात है, जोकि अभी तक घर घर जाकर करीब 80,000 लोगो से मिल चुके है।  ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस वैसी ही होगी जैसी जनता चाहेगी, बीट ऑफिसर लगातार लोगो से संवाद करके लोगो से पुलिस प्रणाली से संबंधित सुझाव ले रहे हैं।
फरीदाबाद पुलिस जनता के बहुत करीब आई है-
पुलिस जनता के अनुसार जमीनी स्तर पर कार्य कर रही है। बीट ऑफिसर अपने साथ डायरी रखते हैं और डोर टू डोर जाकर लोगों से बातचीत कर रहे हैं। बीट सिस्टम के माध्यम से फरीदाबाद पुलिस जनता के बहुत करीब आई है। बीट सिस्टम ने जनता और पुलिस की दूरी को कम करने का काम किया है। बीट ऑफीसर लोगों की समस्याओं को सुनते हैं और उनके अनुसार ही उनका निपटारा करते हैं। लोगों की सुविधा अनुसार बीट सिस्टम में इंप्लीमेंट किया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर श्री  सिंह ने कहा कि बीट सिस्टम को लागू करने का मुख्य उद्देश्य लोगों में सुरक्षा के भाव को पैदा करना और पुलिस पब्लिक रिलेशनशिप को बढ़ावा देना है।
बीट ऑफीसर मतलब फैमिली पुलिस ऑफिसर-
पुलिस के द्वारा बीट सिस्टम से संबंधित फीडबैक भी लोगों से लिए जा रहे हैं जिसमें लोगों ने बताया कि उन्होंने बीट सिस्टम कार्य की सराहना करते हुए कहा कि हमारे लिए पुलिस हमारा बीट ऑफीसर होता है जब भी हमें कोई परेशानी होती है तो हम अपने बीट ऑफिसर से बात करते हैं इससे पहले हमें चौकी एवं थाना के चक्कर लगाने पड़ते थे। लोगों ने पुलिस कमिश्नर  ओपी सिंह के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जनता के हिसाब से पुलिस की कार्यप्रणाली में बदलाव किया है जोकि सराहनीय कदम है। श्री सिंह ने कहा कि बीट ऑफीसर मतलब फैमिली पुलिस ऑफिसर, अपनी बीट में पुलिस ऑफिसर लोगों से दोस्ती नुमा व्यवहार करेगा और सभी से मिलता-जुलता रहेगा जिससे कि एरिया मे रह रहे अच्छे और बुरे लोगों का ज्ञान भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here