दो लड़कियों ने किया प्रेम विवाह, फेरे लिए, वरमाला और मंगलसूत्र पहनें, पुलिस परेशान

0

Kanpur News (citymail news) दो लड़कियों की प्रेम कहानी और शादी करने का मामला इन दिनों खासी चर्चाओं में है। घरवालों से बगावत कर इन दोनों लड़कियों ने पहले शादी की और फिर अलग होकर पति-पत्नी की तरह रहने लगीं। घरवालों को जब इस बारे में पता चला तो खूब हंगामा हुआ। मामला पुलिस तक भी पहुंचा, थाने में दोनों लड़कियों के घरवालों ने जमकर विरोध किया, मगर दोनों ने साफ कह दिया कि वह बालिग हैं और अपनी इच्छा अनुसार एक दूसरे के साथ जीवन जीना चाहती हैं।

इस अनोखे विवाह की चर्चा-

इस अनोखे विवाह को लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है। यह मामला है उत्तर प्रदेश के कानपुर का। शहर के बर्रा थाना क्षेत्र के गुंजन विहार के एक मंदिर में इन दोनों युवतियों ने हिन्दू रीति रिवाज के साथ विवाह कर लिया। इसके बाद वह पति-पत्नी की तरह से रहने लगे। जैसे ही लोगों को इस बेमेल विवाह की जानकारी हुई तो यह चर्चा का विषय बन गया। पूरे इलाके में इस समाचार को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है।

इस तरह किया विवाह-

ये दोनों लड़कियां बीते 25 अगस्त को एक मंदिर में अगिन के 7 फेरों के साथ एक दूसरे से विवाह बंधन में बंध गए। बकायदा सिंदूर लगाकर दोनों ने जन्मों जन्म तक एक दूसरे के साथ रहने का वचन भी लिया। दोनों पति-पत्नी ने एक दूसरे को वरमाला और मंगलसूत्र पहनाकर सभी रिवाज भी पूरे किए। कीर्ति और नंदनी नाम के इस वैवाहिक जोड़े ने पुलिस के सामने भी साफ कहा कि हमें लडक़ों से नफरत है और वह उन दोनों को कतई पसंद नहीं हैं।

शराब पीकर मारता था पति-

कीर्ति ने पुलिस वालों को यह भी बताया कि उसके घरवालों ने उसकी शादी भी करवाई थी, मगर उसका पति उसके साथ मारपीट करता था। शराब पीकर उसके साथ जुल्म करता था, जिसके चलते उसे लडक़ों के साथ नफरत हो गई है। यह मामला जब पुलिस में पहुंचा तो दोनों लड़कियों ने अपने परिवार वालों के साथ जाने से साफ मना कर दिया। इसके बाद वह एक मकान लेकर पति पत्नी के तरह से अपना वैवाहिक जीवन शुरू कर चुकी हैं। उन्होंने यह भी धमकी दी है कि यदि उन्हें अलग किया गया तो वह अपनी जान दे देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here