कोरोना जांच के लिए नाक में डाली जाने वाली स्टिक भी ले सकती है जान, देंखे कैसे

0

कोरोना जांच के लिए नाक में डाली जाने वाली स्टीक कहीं आपके लिए जानलेवा ना बन जाए। स्वॉब टेस्ट के बाद एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। यह महिला कोरोना जांच के लिए अस्पताल गई थी। जांच के दौरान कोरोना टेस्ट के लिए महिला की नाक में स्वॉब स्टिक डाली गई थी। आप भी यह जानकर हैरान रह जाएंगे की टेस्ट के बाद कोरोना का तो कुछ पता चला या नहीं, मगर महिला के सिर की वॉल्स डैमेज हो गई।

अमेरिका की है यह घटना-

यह घटना अमेरिका के एक अस्पताल की है। सोशल मीडिया पर इस महिला के साथ हुई घटना को मामाल खूब फैल रहा है। इस 40 वर्षीय महिला को टेस्ट के बाद नाक में तेज दर्द हुआ तथा उसकी नाक से तेज खून बहने लगा। । जांच के बाद पता चला कि कोरोना टेस्ट में इस्तेमाल की जाने वाली स्टिक से उसके सिर की वॉल्स डैमेज हो गई हैं। जिसके चलते उसकी यह हालत हो गई । बेहतर ये रहा कि महिला को समय पर उपचार मिल गया, जिससे उसकी हालत ठीक हो गई।

इस तरह से डैमेज हुई सिर की वॉल्स-

बता दें कि कोरोना जांच के दौरान नाक में डाली जाने वाली स्टिक से सिर की वॉल्स डैमेज होने का खतरा बना रहा है। वैसे भी नाक में यह स्टिक डाले जाने के बाद कई लोगों ने दर्द की शिकायत भी की है। पूरे विश्व में इस समय भी कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि सरकारों का दावा है कि इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में सुधार भी आ रहा है, इसके बावजूद पूरे विश्व में कोरोना जांच के दौरान होने वाला यह खतरा भी लोगों के सिर पर मंडरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here