लॉकडाऊन के चलते ठप्प हुआ कारोबार, दुखी मन से घर छोडक़र चला गया कहीं और

0
Faridabad News (citymail news) फरीदाबाद पुलिस  ने एक सप्ताह से लापता व्यापारी को अपनी बुद्धिमता और तकनीक का प्रयोग करते हुए दिल्ली जाकर ढूंढ निकाला। दरअसल NIT के रहने वाले व्यापारी साहिल अरोड़ा की कपड़े के बेग की एक दुकान है । लॉकडाउन में काम बंद होने की वजह से वह मानसिक दबाव में चल रहे थे। इसी वजह से वह एक सप्ताह पहले बिना किसी को बताए हुए अपने घर से कहीं चले गए।काफी समय तक भी जब वह अपने घर वापिस नहीं लौटे तो उनके परिवारजनों ने इसकी शिकायत थाना कोतवाली में दर्ज करवाई। उनकी शिकायत पर थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
मुकदमा दर्ज होने पर थाना कोतवाली ने इसकी सूचना मिसिंग सेल को दी जिसपर कार्यवाही करते हुए मिसिंग सेल ने साहिल का मोबाइल नंबर ट्रेसिंग पर लगवा दिया मिसिंग सेल को दिल्ली के करोल बाग क्षेत्र में साहिल के मौजूद होने की सुचना  मिली थी, जिस Asi सुन्दर Hc चान्द साहिल को ढूँढने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली जाते समय पुलिस टीम लगातार साहिल की मौजूदगी की  सुचना मिलती  रही वहां पहुंचकर करोल बाग के विभिन्न होटलों में साहिल की तलाश की गई परन्तु साहिल का  काफी देर तक कोई सुराग नहीं लग पाया
घंटो भर साहिल की तलाश करने के पश्चात् भी पुलिस कर्मचारियों ने उम्मीद नहीं छोड़ी और पूरे जज्बे के साथ उसकी तलाश जारी रखी। अंत में कम से कम 12 होटलों में पूछताछ के पश्चात् साहिल को ढूँढ निकाला गया और थाना कोतवाली की टीम  हवाले कर दिया गया।बाद में थाना कोतवाली के अनुसंधान अधिकारी ने साहिल को उसके परिवारजनों के सौंप दिया। साहिल के परिवारजन साहिल को वापिस अपने घर में पाकर बहुत खुश हुए और इसके लिए उन्होंने पुलिस आयुक्त के साथ-साथ पूरी फरीदाबाद पुलिस का धन्यवाद किया। इस तरह की घटनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन का सभी नागरिकों से अनुरोध है कि विपरीत परिस्थितियों में अपने परिवारजनों व दोस्तों का साथ न छोड़ें तथा उनका ख्याल रखें| उनकी हर प्रकार से सहायता करें ताकि विपरीत परिस्थितियों में भी आपके अपनों का हौंसला बना रहे और वह हर समस्या को आपकी सहायता से हल कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here