IPL मैचों पर शुरू हुआ सट्टे का धंधा, कई शहरों में जीत-हार पर करोड़ों लगे दाव पर

0
Chandigarh News (citymail news) हरियाणा पुलिस द्वारा RCB और Mumbai Indians के बीच खेले गए IPL क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में सिरसा जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने  यह जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20,000 रुपये नकद, एक एलईडी, दो लैपटॉप, 12 मोबाइल, दो लैपटॉप चार्जर, नौ मोबाइल चार्जर, एक एक्सटेंशन बोर्ड, तीन वाई-फाई राउटर और पांच इयरफ़ोन भी बरामद किए हैं। सीआईए पुलिस को महत्वपूर्ण सूचना मिली थी कि पुराने हाउसिंग बोर्ड के एक मकान में कुछ लोग इकट्ठा होकर मोबाईल फोन व लैपटोप के माध्यम से RCB और Mumbai Indians के बीच खेले जा रहे IPL क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहे हैं।
तीन युवकों को सट्टा राशि के साथ काबू कर लिया-
इस सूचना को पाकर सीआईए टीम ने उक्त स्थान पर दबिश देकर IPL क्रिकेट सट्टा लगाते हुए तीन युवकों को सट्टा राशि व अन्य सामान के साथ  काबू कर लिया । गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी पिं्रस उर्फ सोनू व नवदीप उर्फ कालू और एफ-ब्लॉक सिरसा निवासी रमन कुमार उर्फ मोंटू के रूप में हुई। आरोपियों के खिलाफ सिरसा के पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर आगे की जांच चल रही है।
कुरुक्षेत्र और नूंह से आईपीएल मैचों पर सट्टा-
इसी प्रकार से कुरुक्षेत्र और नूंह जिलों से IPL मैचों पर सट्टा लगाते सात लोगों को गिरफ्तार किया है।  पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग कुरुक्षेत्र  के एक पार्क में IPL मैच में सट्टा लगा रहें हैं। पुलिस ने तुरंत रेड कर Royal Challengers और Mumbai Indians के बीच IPL मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में चार लोगों को काबू कर लिया।  पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 25 हजार रुपये की नकदी, लैपटॉप और मोबाइल फोन भी बरामद किए। नूंह में इस तरह की एक अन्य घटना में, पुलिस ने एक सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए Delhi Captial और Sunrisers Haderabad  के बीच IPL 2020 में सट्टा लगाने के आरोप में तीन को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने आरोपियों से एक सट्टा रजिस्टर, एक एलईडी, एक सेटअप बॉक्स और 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए। सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here