हाथरस रेप कांड, एस.पी., डीएसपी सहित 5 पुलिस अधिकारी सस्पैंड, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

0

Hathras News (citymail news) एसआईटी की शुरूआती जांच के बाद हाथरस रेप कांड में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एसपी, डीएसपी, सीईओ सहित पांच पुलिस अधिकारियों को सस्पैंड कर दिया है। शुक्रवार की शाम को योगी सरकार ने यह निर्णय लिया। वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पीडि़ता को इंसाफ की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

इस पूरे प्रकरण ने राजनैतिक रंग ले लिया-

बता दें कि 14 सितंबर को जिले की एक युवती का जघन्य तरीके से सामूहिक रेप किया गया था। इस रेप कांड में युवती की हालत इतनी बदतर हो गई कि उसे ईलाज के लिए दिल्ली स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोप लगाए गए कि यूपी पुलिस ने रातों रात जबरन परिवार की मर्जी के बिना युवती के शव का दाहसंस्कार कर दिया। इसके बाद इस पूरे प्रकरण ने राजनैतिक रंग ले लिया।

हाथरस में बाहरी लोगों की एंट्री बैन-

हाथरस को चारों ओर से सील कर वहां बाहर से आने वालों की एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी गई। वीरवार को हाथरस जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी का यूपी पुलिस के साथ टकराव हो गया। राहुल गांधी के साथ यूपी पुलिस की धक्का मुक्की हो गई, जिसमें राहुल को चोटें भी लगी। इस बीच हाईकोर्ट ने इस पूरे प्रकरण पर संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है। इस प्रकरण में हाथरस जिला राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। इस मामले की जांच एसआईटी द्वारा की जा रही है। इस रेप कांड में पांच पुलिस अधिकारियों के सस्पैंड होने के बाद यह मामला र्आैर गर्मा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here