हरियाणा सरकार में बड़ा फेरबदल, सीएम के प्रधान सचिव की कुर्सी के भी कई दावेदार

0

Chandigarh News (citymail news) हरियाणा सरकार ने एक बार फिर से बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर राज्य के गृहसचिव विजय वर्धन को हरियाणा का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। राज्य की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा के रिटायर होने के बाद 1985 बैच के आईएएस अधिकारी विजय वर्धन को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि श्री वर्धन नई नियुक्ति के बाद खाली हुई उनकी सीट पर 1987 बैच के आईएएस अधिकारी राजीव अरोड़ा की नियुक्ति की गई है। गृह विभाग के अलावा हरियाणा भवन एवं हेल्थ विभाग का मुखिया की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन दो बड़ी नियुक्तियों के अलावा भी राज्य में कई अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

सीएम के प्रधान सचिव की कुर्सी के कई –

फिलहाल मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की सीट भी खाली होने वाली है। श्री खुल्लर की वल्र्ड बैंक में डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति हो गई है। जल्द ही श्री खुल्लर अपना नया कार्यभार संभाल लेंगे। मगर उनसे पहले सीएम के प्रधान सचिव के पद को लेकर बड़े पैमाने पर लॉबिंग होने की भी सूचना है। बताया गया है कि आईएएस टीसी गुप्ता, वी उमाशंकर व राकेश गुप्ता सहित कई अधिकारियों के नाम सीएम का प्रधान सचिव बनने वालों को लेकर सुर्खियों में हैं।

विपक्ष के निशाने पर मनोहर सरकार-

वहीं दूसरी ओर इन तबादलों को लेकर एक बार फिर से खटटर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस का कहना है कि मनोहर लाल सरकार ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के हित में कोई काम किया हो या ना किया हो, मगर अधिकारियों के तबादले करने में महारथ हासिल कर ली है। कांग्रेस का कहना है कि खटटर सरकार को अब तो तबादले करने की बजाए काम की ओर ध्यान देना चाहिए।

इन अधिकारियों को दी गई है नई जिम्मेदारी- देखें पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here