हरियाणा में बिजली निगम से है शिकायत तो नो टेंशन, अब उपभोक्ता के पास पहुंचेंगे बड़े अधिकारी

0

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर है। उपभोक्ताओं की बिजली निगम में कोई शिकायत है तो अब बड़े अधिकारी आपकी शिकायतों को सुनने व उनका समाधान करने के लिए आपके जिले में पहुंचेंगे। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई और नई शिकायतों को दर्ज करने के लिए अक्टूबर महीने में विभिन्न जिलों में पहुंचेंगे।

इन तारीखों को सुनी जाएगी शिकायतें-

निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंच के सदस्य अक्टूबर महीने की पहली तारीख को सोनीपत, 5 तारीख को पानीपत, 7 को यमुनानगर, 9 को कुरूक्षेत्र, 12 को करनाल, 14 को कैथल, 16 को झज्जर, 21 अक्टूबर को अंबाला, 23 तारीख को रोहतक, तथा 28 तारीख को पंचकूला में उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनी जाएंगी। मंच के सदस्य इन तारीखों को शिकायत निवारण फोरम के संबंधित अधीक्षण अभियंता के कार्यालयों में नई व पुरानी शिकायतों को सुनेंगे।

ये है सरकार का उद्देश्य-

हरियाणा सरकार का उद्देश्य है कि इससे उपभोक्ताओं को अपने घर के पास ही अपनी शिकायतों का समाधान मिल जाएगा। मंच के सदस्य मुख्य तौर पर बिलिंग, वोल्टेज, मीटर, कनेक्शन काटने और जोडऩे तथा बिजली आपूर्ति में बाधा सहित अन्य शिकायतों का समाधान करेंगे। बता दें कि मंच के सदस्य बिजली चोरी और बिजली के गैरकानूनी प्रयोग के मामलों में सजा और जुर्माने की शिकायतों की सुनवाई नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here