बदहाल व कंगाल हुए रिलायंस समूह के मालिक अनिल अंबानी, गहने बेचकर चीन से लड़ रहे हैं केस

0

Mumbai News (citymail news) कभी देश-विदेश में रिलांयस का डंका बजाने वाले अनिल अंबानी कर्जदार की जिंदगी जी रहे हैं। अपने पिता स्व: धीरू भाई अंबानी के साम्राज्य के दूसरे सबसे बड़े वारिस अनिल अंबानी की आर्थिक हालत इस कदर लडख़ड़ा गई है कि उन्हें अपनी पत्नी टीना मुनीम के गहने तक बेचने पड़े हैं। इन गहनों को बेचकर अनिल अंबानी अदालतों के चक्कर काट रहे हैं। बेटे से कर्ज लेकर वह किसी तरह से अपनी जिंदगी गुजर बसर कर रहे हैं। उनके हालात इस कदर बुरे दौर से गुजर रहे हैं, जिसकी कोई कल्पना तक नहीं कर सकता।

खुद अनिल अंबानी की जुबानी है ये कहानी-

जी-हां यह हम नहीं कह रहे, बल्कि अनिल अंबानी ने यह जानकारी खुद एक अदालत को दी है। चीन के बैंकों के कर्ज चुकाने को लेकर लंदन की एक अदालत में उनके खिलाफ रिकवरी का केस चल रहा है। इस केस में वह वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश हुए। इस दौरान उनसे उनकी चल-अचल संपत्ति को लेकर करीब तीन घंटे तक कोर्ट में सवाल जवाब किए गए। लक्जरी गाडिय़ों में चलने वाले अनिल अंबानी के मंहगे शौक के बारे में उनसे सवाल पूछे गए। जिस पर अंबानी ने अदालत को बताया कि यह सब मीडिया द्वारा फैलाई गई खबरें हैं।

चीन के बैंको से ले रखा है भारी भरकम कर्ज-

बता दें कि चीन के तीन बैंकों से अनिल अंबानी के रिलायंस समूह ने 71.7 करोड़ डॉलर का लोन ले रखा है। यह मामला वर्ष 2012 में रिलायंस कम्यूनिकेशन को दिए गए 90 करोड़ डॉलर के कर्ज से संबंधित हैं। इसके लिए अनिल अंबानी ने पर्सनली गारंटी दी थी। वहीं अनिल अंबानी ने अदालत से अनुरोध किया कि उनके इस बयान को प्राईवेट स्तर पर ही रखा जाए। पंरतु अदालत ने उनका यह अनुरोध मानने से इंकार कर दिया। बता दें कि इस समय अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी खासे घाटे में चल रही है। पिछले दिनों यह खबर आई थी कि अनिल अंबानी के कर्ज को उनके भाई मुकेश अंबानी ने भी चुकाया है। इस कर्ज को ना चुकाने पर अनिल अंबानी की गिरफ्तारी भी होने की संभावना थी। उनके हालात इस समय काफी दिक्कत में हैं और वह बेटे व अपनी पत्नी के मोहताज होकर रह गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here