खुशखबरी: जल्द ही 30 हजार रुपए होने वाला है सोना, जारी है भारी गिरावट, जानें कैसे

0

New Delhi News (citymail news) पिछले कुछ दिनों से सोना और चांदी के दाम लगातार गिर तो रहे हैं, इसके बावजूद अभी भी ये पीली धातु आम आदमी की जेब पर भारी पड़ रही है। 60 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंचा सोना अब धीरे-धीरे नीचे की ओर आ रहा है। फिलहाल देश में सोने के भाव 49 हजार रुपए पर पहुंच गए हैं। पिछले दो दिनों के भीतर 1300 रुपए टूटे हैं। फिलहाल 22 कैरेट सोने के भाव 49 हजार रुपए प्रति दस ग्राम हैं, वहीं सर्राफा बाजार में यह 22 कैरेट सोने की कीमत 48 हजार रुपए प्रति दस ग्राम हैं। वहीं चांदी के दामों में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

ये हैं 24 कैरेट सोने के भाव-

इसी प्रकार से 24 कैरेट सोने के रेट भी टूटते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब 24 कैरेट सोने के दाम 50 हजार रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं। पिछले कुछ दिनों से सोने चांदी के दाम धीरे धीरे ही सही मगर नीचे की ओर आ रहे हैं। जबकि एक समय में सोने के दाम 58 से 60 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए थे। लेकिन अब यह सस्ता होने लगा है। इसी प्रकार से चांदी के दाम भी कम होकर 59 हजार रुपए किलो हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों के भीतर ही चांदी के दाम 2600 रुपए प्रति किलो कम हुए हैं।

तेल के खेल से जुड़ा है सोने चांदी का बाजार, रुपए की भी है बड़ी भूमिका-

बताया गया है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रुपए में तेजी और कच्चे तेल में कटौती के बाद ही सोने व चांदी के दामों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। यदि इसी प्रकार से रुपए में तेजी व कच्चे तेल के दामों में कटौती का सिलसिला जारी रहा तो आने वाले दिनों में सोने के दाम फिर से 30 हजार रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंचने में अधिक समय नहीं लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here