अलर्ट पर मानसून, Delhi -NCR , हरियाणा,यूपी व राजस्थान को मिलेगी गर्मी से राहत, होगी झमाझम बारिश

0

New Delhi News (citymail news ) यूपी, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में भारी गर्मी के चलते अब कभी भी इन राज्यों में बारिश की संभावना बनने लगी है। बंगाल की खाड़ी में निम्र दबाव का क्षेत्र पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी भागों में पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के लोगों को जल्द ही भारी गर्मी से राहत मिलने की संभावना बन गई है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और बिहार के कई इलाकों में बारिश होने की स्थिति दिखाई देने लगी है।

इन इलाकों में बारिश के आसार-

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के गुरूग्राम, नूंह, झज्जर, सोनीपत, पानीपत, अंबाला, हिसार यमुनानगर, रोहतक सहित अनेक जिलों में हल्की व मध्यम तेज गति की बारिश हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली के साथ साथ नोएडा व ग्रेटर नोएडा में भी लोगों को गर्मी से छुटकारा मिल सकता है। इनके अलावा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, सियाना, मेरठ, किठोर, हाथरस, नजीबाबाद, खुर्जा, अलीगढ़, सिकंदराबाद, और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। इनमें से कई जिलों में बारिश होने की भी खबर है।

मुंंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त-

बता दें कि हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान व उत्तर प्रदेश में जहां बारिश का अकाल पड़ा हुआ है, वहीं मुंबई में जमकर बारिश हो रही है। बारिश की अधिकता को देखते हुए सरकार ने अपने सभी दफ्तर बंद करने की घोषणा तो की ही है, साथ ही प्राईवेट दफ्तरों को भी बंद करने की सलाह दी है। मुंबई में हाई टाईड के खतरे को देखते हुए सरकार ने लोगों से घरों पर ही रहने की अपील की है। मुंबई में भारी बारिश के चलते सडक़ें नदियां बन गई हैं। घरों में पानी भरने की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान , उत्तर प्रदेश व पंजाब में लोग पानी की बूंद के लिए तरस गए हैं। लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते लोगों का मौसम विभाग पर जमकर गुस्सा निकल रहा है। विभाग की जानकारी के बावजूद बारिश ना होने से लोगों में निराशा का माहौल है। लेकिन अब जानकारी यही आ रही है कि इन राज्यों में बारिश होने से लोगों को राहत मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here