मजदूर की बेटी के खाते में निकले 10 करोड़ रुपए ,जानिए आगे क्या हुआ

0

एक मजदूर बाप की बेटी के खाते में 10 करोड़ रुपए होने के मामले के बाद अफरा तफरी फैल गई है। किसी को भी समझ नहीं आ रहा कि एक मजदूर की बेटी के खाते में अचानक इतनी बड़ी रकम कैसे आ गई। यह मामला है बलिया के बांसडीह थाना क्षेत्र के रूनकपुर गांव का। इस गांव में रहने वाले एक मजदूर की बेटी ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसे नहीं मालूम कि यह रकम कहां से और कैसे आई है। पुलिस ने दोनों पिता-पुत्री के नाम व जानकारी पूरी तरह से गोपनीय रखी है।

फरीदाबाद पुलिस कर रही है जांच-

बैंक कर्मचारियों द्वारा इस पूरे मामले की जांच करने के बाद पता चला कि ऑनलाईन ठगी करने वाले ही इस किशोरी का खाता चला रहे थे। इस प्रकरण के तार दिल्ली के साथ लगते फरीदाबाद से जुड़े हुए हैं। फरीदाबाद पुलिस ही इस सारे मामले की जांच कर रही है। शिकायत के बाद फरीदाबाद पुलिस के कहने पर ही खाते को होल्ड पर रख दिया गया था, ताकि खाते में रुपया आने में दिक्कत ना हो, मगर उसमें से निकासी पर पूरी तरह से रोक रहे।

इस खाते से हो रही थी बड़ी ठगी-

इलाहाबाद बैंक की बांसहीड शाखा के पूर्व प्रबंधक स्वप्निल सिंह के अनुसार इसी साल फरवरी में उनके पास फरीदाबाद के इलाहाबाद बैंक से फोन आया। उन्होंने बताया कि संबंधित खाते से ऑनलाईन ठगी हो रही है। इस खाते में कई जगहों से पैसे मंगाए जा रहे हैं। ऑनलाईन पेमेंट में भी इस खाते का ही इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि इस खाते को लेकर फरीदाबाद पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद ही खाता मालिक लडक़ी को बैंक बुलाया गया और खाते में हो रहे लेनदेन की पूरी डिटेल मांगी गई। इसके बाद ही लडक़ी ने बैंक अधिकारियों को बताया था कि उसके पास पंजाब से फोन आया था। उन्होंने पैसों का लालच देकर उससे उसका एकाऊंट नंबर, एटीएम कार्ड और बाकि सारी डिटेल अपने पास मंगा लिए थे। इसके बाद से उसे अपने खाते को लेकर कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की उच्च स्तर पर जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here