आजमगढ़ में विमान क्रैश, पलवल के पायलट कोणार्क शरण की दर्दनाक मौत

0

New Delhi News (citymail news) आजमगढ़ में एक प्लेन क्रैश होने से एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। पायलट ने सोमवार की सुबह इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। लेकिन जैसे ही यह विमान यूपी के आजमगढ़ में पहुंंचा तो अचानक वह क्रैश हो गया। इस दर्दनाक हादसे में कोणार्क शरण नामक पायलट की मौत हो गई। कोणार्क शरण हरियाणा के पलवल के रहने वाले थे। जैसे ही यह सूचना कोणार्क के परिजनों को मिली तो पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई।

पलवल की आदर्श कालोनी में रहते थे कोणार्क-

पलवल की आदर्श कालोनी में रहने वाले कोणार्क शरण ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से पायलट की टे्रनिंग ले रहे थे। सोमवार को उड़ान के दौरान एयरक्राफ्ट क्रैश हादसे में उनकी दुखद मौत हो गई। बताया गया है कि मौसम खराब होने तथा बिजली गिरने के चलते ही एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ है। हालांकि इस घटना की जांच होने के बाद ही सारी स्थिति सामने आ पाएगी।

मौसम खराब होने के चलते क्रैश हुआ विमान-

बता दें कि कोणार्क पलवल के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गांव अल्हापुर के मूल निवासी थी और उनका परिवार फिलहाल शहर की आदर्श कालोनी में रह रहा है। उनकी तीन बहनें हैं, जिनका विवाह हो चुका है। कोणार्क की एक बहन मीनाक्षी भी एयर इंडिया में नौकरी करती है, जबकि उनके पिता रामशरण भी एयर इंडिया से रिटायर हो चुके हैं। 12 कक्षा पास करने के बाद कोणार्क ने थापर यूनिवसर्टी से से बीटेक किया था। इसके बाद उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विमान प्रशिक्षण संस्थान से पायलट की टे्रनिंग ले रहे थे। उन्हें 200 घंटे की उड़ान पूरी करनी थी, जिसमें से वह 160 घंटे की उड़ान पूरी कर चुके थे, बाकि 40 घंटे की उड़ान बाकी थी। सोमवार को वह सोलो उड़ान पर थे, मगर मौसम खराब होने के चलते उनका विमान क्रैश हो गया। जिसमें उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इस खबर के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here