जाने माने उद्यमी एवं परफेक्ट ब्रेड के चेयरमैन एच.के. बत्तरा दो बड़े पुरस्कारों से सम्मानित

0

Faridabad News (citymail news) लघु उद्योग के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए फरीदाबाद के जाने माने उद्योगपति एवं परफेक्ट ब्रेड कंपनी के चेयरमैन एच.के. बत्तरा को दत्तोपंत ढेंगड़ी राष्ट्रीय स्वाबलंबन सम्मान से नवाजा गया है। श्री बत्तरा को स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में अर्थ एवं रोजगार सृजक सम्मान कार्यक्रम में यह पुरस्कार दिया गया। श्री बत्तरा उद्योगपतियों की प्रमुख संस्था फिक्की के भी अध्यक्ष हैं।

देश-विदेश में परफेक्ट ब्रेड ने कमाया है बड़ा नाम –

बता दें कि देश-विदेश में परफेक्ट ब्रेड ने बड़ा नाम कमाया है। श्री बत्तरा ने दिन रात की अथक मेहनत के बाद देश के उद्योग जगत में परफेक्ट ब्रेड को ऐसा ब्रॉड बनाया है, जिसके मार्केट में आने के बाद बाकि कंपनियां सिमटकर रह गई है। कभी देश में बिरटानिया ब्रेड का नाम चमकता था। लेकिन जब से परफेक्ट ब्रेड को बाजार में उतारा गया है, तभी से बाकि ब्रेड कंपनियों की छुटटी हो गई है। बिरटानिया ब्रेड तो अब बाजार में दिखना तक बंद हो गई है।

दा अर्थ सेवीयर फाऊंडेशन ने भी दिया है पुरस्कार-

श्री बत्तरा को उद्योग जगत के साथ साथ सामाजिक व धार्मिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर दा अर्थ सेवीयर फाऊंडेशन ने भी विशेष पुरस्कार से नवाजा है। इस संस्था के अनुसार एच के बत्तरा ने औद्योगिक के साथ साथ समन्वय मंदिर फरीदाबाद के कर्ताधर्ता के तौर पर बेहतरीन कार्य किया है। इसलिए वह इस पुरस्कार के असली हकदार हैं। श्री बत्तरा ने भी इन पुरस्कारों के लिए स्वदेशी जागरण मंच तथा दा अर्थ सेवीयर फाऊंडेशन का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि जिस वजह से उन्हें यह पुरस्कार दिए गए हैं, वह जिंदगी भर उनका मान सम्मान कम नहीं होने देंगे। वह अथक प्रयास करेंगे कि उद्योग व सामाजिक क्षेत्र में दिन रात मेहनत करके अपने शहर का नाम दुनिया भर में रोशन करें। उन्होंने एक बार फिर से दोनों सँस्थाओं का आभार जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here