टयूबवेल व R O प्लांट सील होने के बाद ब्लैक में बेचा जा रहा है नकली बोतल बंद पानी

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में टयूबवेल व आर.ओ. प्लांट सील होने के बाद अब बोतलों में नकली पानी बेचे जाने की शिकायत आ रही हैं। हैरत की बात है कि यह नकली पानी भी ब्लैक में ही मिल रहा है। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की कालोनियों की यह शिकायत आ रही है। लोगों का कहना है कि कई दुकानदार अब नकली पानी का धंधा कर चांदी कूट रहे हैं।

नगर निगम ने सील किए अवैध टयूबवेल व आर.ओ.

बता दें कि हाल ही में नगर निगम ने एनआईटी व बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे टयूबवेल व आर.ओ. वाटर प्लांट सील कर दिए हैं। इसके बाद लोगों के सामने पानी की दिक्कत आने लगी है। टयूबवेल बंद होने से एनआईटी व बडख़ल क्षेत्र में लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। जबकि जो लोग पानी के टयूबवेल चोरी छुपे या फिर मिलीभगत से चला रहे हैं, वह ब्लैक मार्केटिंग में पानी बेच रहे हैं। इसी प्रकार की शिकायत आ रही है कि आर.ओ के पानी की ना केवल ब्लैक हो रही है, बल्कि अब तो बोतलों में नकली पानी बेचा जा रहा है। फिलहाल 20 लीटर की 10 रुपए वाली बोतल 30 रुपए में बेची जा रही है।

एनआईटी के इन इलाकों में चल रहा है खेल-

एनआईटी क्षेत्र के डबुआ कालोनी, जवाहर कालोनी, एयरफोर्स रोड व नंगला इलाके में यह खेल धड़ल्ले से चल रहा है। लोगों में पानी की किल्लत को लेकर जबरदस्त रोष है और वह अपने पार्षद व विधायक से नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि एनआईटी व बडख़ल क्षेत्रों के साथ साथ फरीदाबाद की अनेक कालोनियों में नगर निगम का जल आपूर्ति सिस्टम काफी लचर है। जिसके चलते इन कालोनियों में टैंकर, टयूबवेल व आर.ओ. माफिया खासी संख्या में पनप गए हैं। इन माफियाओं को कई राजनेताओं का सरंक्षण भी हासिल है, जिसके चलते उनके खिलाफ कभी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है। प्रशासन जब भी टेंकर व टयूबवेल माफिया के खिलाफ अभियान चलाता है, तब उनके पास ताकतवर राजनेताओं के फोन पहुंच जाते हैं। मजबूरन प्रशासन को अभियान को बीच में ही छोडऩा पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here