फरीदाबाद की रबड़ फैक्ट्री में भीषण आग, शहर में मचा कोहराम

0

Faridabad News (citymail news) फरीदाबाद की एक रबड़ फैक्ट्री में भीषण आग लगने से शहर में कोहराम मच गया है। भीषण आग के चलते फैक्ट्री में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। खबर लिखे जाने तक पुलिस इस अगिनकांड की जांच में जुटी है। कई लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे आग की यह घटना घटित हुई है। दमकल विभाग की गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।

                                  एनआईटी नंबर-3 में है यह फैक्ट्री-

यह फैक्ट्री एनआईटी नंबर-3 स्थित जी ब्लाक में पेरीफेल रोड पर नेहरू कालोनी के सामने स्थित है। दोपहर करीब एक बजे गांधी रबड़ फैक्ट्री में अचानक आग की लपटें निकलने लगी। यह आग इतनी जोरदार तरीके से लगी थी कि पूरे शहर में दूर तक धुंए के गुब्बार दिखाई दे रहे थे। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, मगर इसे भी प्रथम दृष्टि जांच में शार्ट सर्किट की वजह से हुआ हादसा माना जा रहा है। कई घंटे तक के इस भीषण अगिन कांड में पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई।

कड़ी मेहनत से आग पर काबू पाया-

आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की गाडिय़ों ने पहुंचकर कई घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया है। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आगजनी की घटना के समय हरसंभव कोशिश के चलते सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया था। इसके बावजूद यदि कोई फैक्ट्री में ं फंसा रहा होगा तो उसकी खबर बाद में ही मिल पाएगी। फैक्ट्री में रखे सिलेंडरों में भी आग लगने की वजह से कई धमाके भी हुए हैं। पुलिस का कहना है कि इस कांड में कितने लोग हताहत हुए हैं, उसकी जानकारी बाद में एकत्रित की जा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here