BPTP के रिहायशी सैक्टर में रहने वालों का बिजली बिल के नाम पर हो रहा जमकर शोषण

0

Faridabad News (citymail news ) BPTP की शानदार प्रोजेक्ट पार्क इलीट फ्लोर्स में “इलीट” (अति विशेश) जैसा कुछ भी नहीं है.  नहरपार में बसे सेक्टर 84, सेक्टर 85, सेक्टर 86 में  बसे करीब 15 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं. जहाँ फरीदाबाद में सरकारी बिजली का दर रुपये 2.50 है, यहाँ पार्क इलीट फ्लोर्स में पिछले कई महीने से बिजली की दर रुपये 7 लिया जा रहा है.

कोरोना की मार में महीनो से काम बंद होने के बाद, अब जिंदगी ने रफ़्तार पकड़नी ही शुरू की थी की  पावर  कट ने  जैसे इमरजेंसी ब्रेक लगा दी है. मंगलवार शाम से बिजली कटी और बुधवार रात तक बिजली नहीं थी. सेक्टर 12 में DHVBN के सब – स्टेशन में ट्रांसफार्मर में मेजर फाल्ट हो गयी है. अभी  इन सोसाइटी में BPTP बिजली प्रबंध कराता है.  सब स्टेशन J.E के अनुसार फाल्ट ठीक करने में 4 -5  दिन का समय लगेगा. लोगों में बहुत आक्रोश है.

अधिकारी लापरवाह — पूरी रात बिजली नहीं होने की वजह से सोसाइटी के लोग BPTP के दफ्तर पहुंचे, लेकिन वहां कोई अधिकारी नहीं था. पूरा दफ्तर खाली था. दिन भर सोसाइटी के निवाइयों ने दफ्तर के आगे कई चक्कर लगाए, लेकिन कोई नहीं मिला. लोगों ने दफ्तर के बहार प्रदर्शन किया, लेकिन निराश होकर लौट. इधर घर पर परिवार वालों का बुरा हाल था.

लोगों की नाराज़गी के बाद फीडर लाइन के द्वारा किसी जुगाड़ से थोड़ी बिजली आ रही है, लेकिन एक ज्यादा लोड होने की वजह सुबह से पावर कट हो रहा है.  कई लोग अपना घर छोड़ कर रिश्तेदारों के पास रहने चले गए हैं. यहाँ रहने वाले लोग लोग बिल्डर को जनरेटर लगा कर बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात उठा रहे हैं, लेकिन बिल्डर के तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. सालों से ग्रेटर फरीदाबाद में सब स्टेशन प्रस्तावित है, लेकिन जमीनी रूप पर कोई काम नहीं शुरू हुआ है. विकास पाठक, ल ब्लॉक के एक्स- जनरल सेक्टेटरी बताते हैं ” ग्रेटर फरीदाबाद में जबतक डेडिकेटेड सब स्टेशन नहीं लगेगा, तबतक बिजली का स्थाई समाधान नहीं हो पायेगा.” संजीव गुलयानी, पार्क इलीट निवासी बताते हैं “DHVBN से सप्लाई नहीं होने की वजह से हमें बिजली विभाग के स्लैब रेट का कोई लाभ नहीं मिल रहा है. हमें बल्क रेट ही देना पड़ता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here