फिल्म स्टार सलमान की हत्या करना चाहता था लारेंस बिश्नोई,फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया शूटर

0

Faridabad News (citymail news ) फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या करने की साजिश में लगे एक शूटर को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह शूटर उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया है। इसे फरीदाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। राजस्थान के लारेंस गिरोह के इस शूट को सलमान खान की रेकी के काम में लगाया गया था। इस पर कई अपराधिक वारदातों को करने का आरोप है। पिछले दिनों फरीदाबाद के एसजीएम नगर में एक डिपो संचालक की दिन दहाड़े हत्या करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सलमान खान की रेकी करने का मामला भी सामने आया है।

  • इसलिए लारेंस करवाना चाहता था सलमान खान की हत्या-

बता दें कि लारेंस बिश्रोई सलमान की हत्या इसलिए करवाना चाहता था कि वह राजस्थान के काला हिरण व चिंकारा का शिकार करने से नाराज था। सलमान ने राजस्थान में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काला हिरण व चिंकारा का शिकार किया था। जबकि राजस्थान में काला हिरण की पूजा की जाती है। इसलिए उसने राहुल को सलमान की रेकी करने की जिम्मेदारी दी थी।

  • उत्तराखंड से 15 अगस्त को  गिरफ्तार किया

सलमान खान की रेकी करने व थाना एस.जी.एम. नगर एरिया मे प्रवीन हत्याकंड को अंजाम देने वाले शार्प शुटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राईम ब्रान्च डीएलएफ ने उत्तराखंड से 15 अगस्त को  गिरफ्तार किया । शातिर बदमाश राहुल उर्फ बाबा ने गैंगस्टर लोरेन्स बिशनोई व सम्पत नहेरा के कहने पर जनवरी 2020 को मुम्बई जाकर सलमान खान रेकी  की  थी ।  दिसम्बर 2019 मे बदमाश राहुल उर्फ बाबा ने दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखो मे मिर्च झौंककर पुलिस कस्टडी से भगाया था ।  बाद में नरेश सेठी,कपिल व अन्य साथियों की मदद से संदीप जठेडी को गुडगाव पुलिस की कस्टडी से छुडवाया था। नरेश सेठी,कपिल वा अन्य साथी अभी जेल मे है ।
  • डीसीपी ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी-

एस.जी.एम नगर में प्रवीन हत्या से पहले भी बदमाश राहुल उर्फ बाबा मनजीत के साथ मिलकर भिवानी मे अनुज तथा कपिल के साथ मिलकर झज्जर मे विकास की हत्या की वारदात को अंजाम दे चुका है  । डीसीपी राजेश दुग्गल   ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया की  आरोपी राहुल ने 2016 से 2018 तक  फरीदाबाद  ESIC अस्पताल में अस्थाई तौर पर नौकरी की थी। 2018 मे क्राईम  ब्रान्च बडखल ने राहुल से अवैध हथियार बरामद करके जेल भेजा था। जेल से जमानत पर आने के बाद राहुल लोरेन्स बिशनोई की गैंग मे शामिल हो गया । बदमाश राहुल को शक था कि उसे पकडवाने में प्रवीन का हाथ है । इस रंजिश के कारण राहुल उर्फ बाबा और उसके साथीयो ने दुकान पर आकर प्रवीन की गोली मार कर हत्या कर दी । उसके साथी रोहित,आशीष वा मनीष ने उसे छुपाया वा नोएडा भगाने में मदद की थी ।
  • इस टीम ने किया था गिरफ्तार  –

बदमाश राहुल ने अपने साथीयों के साथ  मिलकर दिनांक 24.06.20 जिस पर प्रशांत उर्फ  प्रवीन के भाई  सुशिल मितल की शिकायत पर मुकदमा न०198 दिनांक 24.06.2020  U/S 302,34,120 B IPC,25-54-59 A.Act. थाना एसजीएम नगर में दर्ज किया गया था ।  वारदात की गम्भीरता  को देखते हुए पुलिस कमिशनर ओपी सिहं के आदेश पर  पुलिस उपायुक्त अपराध मकसूद अहमद  के दिशा निर्देश पर सहायक पुलिस आयुक्त  अनिल कुमार  ने अपराध शाखा DLF फरीदाबाद में टीम का गठन किया ।  इस टीम में निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह , उप निरीक्षक ब्रह्म प्रकाश , सहायक उप निरीक्षक कप्तान सिंह, उपनिरीक्षक अमर सिंह , मुख्य सिपाही आनंद , मुख्य सिपाही कुलदीप , मुख्य सिपाही अनूप ,सिपाही अनिल (साइबर एक्सपर्ट ) ,सिपाही सूरज, सिपाही नितिन , मुख्य सिपाही रोशन लाल ,सिपाही सुरेन्द्र (ड्राईवर )शामिल थे
  • राहुल उर्फ सांगा  लारेंस गैंग में शामिल हो गया-

• सन 2018 में राहुल उर्फ बाबा  फरीदाबाद में हथियार के साथ पकड़ा गया उसके बाद राजू बसोदिया के कहने पर राहुल उर्फ बाबा अगस्त 2019 अपने साथी रवि उर्फ भोला,कपिल फोगाट ,मंजीत राठी ,राजन ,आशीष उर्फ़ बच्ची , गगन बोक्सर के साथ मिलकर नरेश सेट्ठी और राजू का दुश्मन विकास देसवाल गाँव बधानी झज्जर में कपिल की स्कार्पियो में जाकर गोली मारकर हत्या की थी उसके बाद मुकेश उर्फ मिक्कू ने संपत से बात कराई  उसके बाद राहुल उर्फ सांगा  लारेंस गैंग में शामिल हो गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here