स्वास्थ्य विभाग का दावा, पलवल में 1288 कोरोना मरीजों में से ठीक हुए 892 लोग

0

Palwal News (citymail news ) सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि हमारे पास सर्विलांस पर जिले में 23 हजार 508 लोग आ चुके है और उनमें से 12 हजार 892 लोगों की सर्विलांस अवधि पूर्ण हो चुकी है। अभी भी 10 हजार 616 लोग सर्विलांस पर है। जिला में अभी तक 1288 में से 1163 लोग ठीक होकर घर जा चुके है तथा 17 व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में दाखिल हैं। जिला में 279 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिला में अभी तक 23 हजार 653 सैंपल में से 22 हजार 86 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है।

  • 11 हजार 30 लोगों को साइक्लोजिकल काउंस्लिग की-

उन्होंने बताया कि हमारे पास लगातार दूसरे प्रदेशों से काफी लोग आ रहे है। लगातार उनकी स्क्रीनिंग जारी है और नागरिक हस्पताल में गर्भवती महिलाओं, आपातकाल में आने वाले सभी मरीजों की जांच की जा रही है। सिविल सर्जन के अनुसार अभी तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 11 हजार 30 लोगों को साइक्लोजिकल काउंस्लिग की जा चुकी है।
उन्होंने लोगों से निवेदन किया की कही पर भी भीड़ दिखती है तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक-दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करे। उन्होंने लोगो से अपील की है कि वे कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ देंगे तो जल्द ही हम जीत पाएंगे।

  • जब तक जरुरी न हो तब तक घर से न निकले-

उन्होंने लोगों से कहा कि जब तक जरुरी न हो तब तक घर से न निकले और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे और मास्क पहनकर ही घर से निकले। अपने आस-पास किसी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी दे और साथ में उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान एतिहात बरतने के लिए जरुरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रार्थना और ध्यान करे जोकि आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रखेगा। घर पर ही रहे और खुद को क्वारंटाइन करके सुरक्षित रखें। हर समय टीवी देखने और कोरोना वायरस के बारे में सोचने से बेचेनी बढेगी, इससे बेहतर है की अपने परिवार के साथ समय बिताएं, संगीत सुने और घर के अन्दर रह कर गेमस खेले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here