कोरोना के चलते सिविल अस्पताल फरीदाबाद में आपरेशन करवाने के लिए तड़प रहे हैं सैंकड़ों लोग

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में कम से कम ऐसे 500 मरीज हैं, जोकि कोरोना काल के बाद से सरकारी अस्पताल में अपनी अलग अलग बीमारियों को लेकर आपरेशन करवाने के लिए तड़प रहे हैं। हर रोज लोग जानकारी लेने आते हैं और फिर धक्के खाकर वापिस चले जाते हैं। कोरोना के चलते स्वास्थ्य विभाग ने सिविल अस्पताल में सभी प्रकार के आपरेशन पर रोक लगाई हुई है। हालांकि अस्पताल की प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. सविता यादव ने तीन बार सरकार को पत्र भेजकर आपरेशन शुरू करने की अनुमति मांगी है। मगर उनके पत्रों पर सरकार द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।

  • गरीब तबके के मरीजों को है अधिक परेशानी-

बता दें कि पिछले चार महीने से अस्पताल में आपरेशन बंद होने से गरीब तबके के मरीज बेहद परेशान हैं। डा. सविता यादव के अनुसार अस्पताल में सैकेंड फ्लोर पर कोविड सेंटर बना हुआ है, इसी फ्लोर पर ही आपरेशन थियेटर भी बना हुआ है। आपरेशन के बाद दूसरे मरीजों में कोविड सेंटर की वजह से सक्रंमण की आशकंा रहती है। इसलिए तभी से आपरेशन थियेटर को बंद रखा गया है। डा. सविता का कहना है कि अब कोविड वार्ड में मात्र दो से तीन मरीज ही भर्ती रहते हैं। इसलिए इस वार्ड को अस्पताल में कहीं दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाए तो आपरेशन थियेटर को खोला जा सकता है।

  • अगले सप्ताह खुल सकता है आपरेशन थियेटर-

आपरेशन को लेकर अस्पताल के डाक्टर संदीप बेनीवाल का कहना है कि कई मरीज आपरेशन के लिए इंतजार कर रहे हैं। बीमारी की गंभीरता के आधार पर मरीजों की लिस्ट बनाई जा रही है। रोक हटने के बाद पहले गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों का ही आपरेशन किया जाएगा। वहीं अस्पताल के सिविल सर्जन डा. रणदीप गुलिया का कहना है कि सरकार से अनुमति मांगी गई है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह से अस्पताल में आपरेशन की सुविधा आरंभ हो जाएगी। इसके लिए कोविड सेंटर को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here