प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ना करें चिंता, घर-घर पहुंचाई जाएगी कोरोना की दवा

0

New Delhi News (citymail news ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में तीन कोरोना वैक्सीन पर युद्वस्तर पर काम चल रहा है। जल्द ही देश को इस संदर्भ में खुशखबरी मिलेगी और वैक्सीन को लांच करने की दिशा में बड़ी घोषणा की जाएगी। देश के प्रत्येक घर में कोरोनो की वैक्सीन पहुंचाने की योजना है। इसे लेकर सरकारी स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से इस बात की अहम घोषणा की।

  • मोदी ने लगातार 7 वीं बार फहराया तिरंगा-

74 वें स्वतंत्रता दिवस पर लगातार सात बार झंड़ा फहराने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान भी किया। उन्होंने कहा कि यह देश की उन्नति की जीती जागती मिसाल है कि आज हमारी बेटियां फाईटर प्लेन उड़ा रही हैं। यही नहीं बल्कि आज देश की सीमाओं की जिम्मेदारी हमारी बेटियां निभा रही हैं।

  • चीन व पाक को मोदी ने दिखाई आंखें-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से चीन व पाकिस्तान को भी सबक खिसाते हुए कहा कि आज का भारत आंख दिखाने के साथ साथ घर में घुसकर मारना भी जानता है। भारत को इस बात की फिक्र नहीं है कि पड़ोसी देशों से रिश्ते कैसे रहेंगे। भारत पहल नहीं करता और बाद में छोड़ता नहीं है। इसलिए देश की सीमाओं पर हमारे जवानों की कुर्बानियों को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में चीन को सीधे तौर पर ललकारा। उन्होंने अपनी सैन्य शक्तियों का भी जमकर बखान किया। मोदी ने कहा कि देश में लगातार विदेशी निवेश आ रहा है।

  • पूरी तरह से समक्ष है आज का भारत-

आज का भारत पूरी तरह से सक्षम है। कोरोना काल में सभी चुनौतियों को हमने ना केवल स्वीकार किया बल्कि उसका साहसपूर्ण तरीके से सामना भी किया। इसके परिणाम स्वरूप आज भारत का नया रूप देखने को मिल रहा है। देश में तमाम औद्योगिक गतिविधियों ने रफ्तार पकड़ ली है। आज हमारे देश ने बड़े पैमाने पर पीपीई किट, दस्ताने ,मास्क व वेंटीलेटर बनाने की शुरूआत कर एक नया अध्याय लिखा है। आने वाले दिनों में भारत का एक नया स्वरूप निकलकर सामने आएगा। प्रधानमंत्री ने देश के डाक्टर, नर्स, वैज्ञानिक, सेना तथा कोरोना काल में जनसेवा करने वाले तमाम लोगों की जमकर तारीफ भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here