आखिर फरीदाबाद में क्यों नहीं थम रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहे पॉजीटिव, चुप है स्वास्थ्य विभाग

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में कोरोना का ग्राफ आखिर क्यों नहीं थम रहा। इसका सवाल ना तो स्वास्थ्य विभाग के पास है और नहीं सरकार के पास। लगातार औद्योगिक नगरी कोरोना की चपेट में है और हर रोज सौ से भी अधिक कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। वीरवार को भी कोरोना से दो मौतों के साथ 136 नए पॉजीटिव केस सामने आए हैं। जिन्हें मिलाकर जिले में मौतों की संख्या 147 पहुंच गई है और कुल पॉजीटिव केस 10651 हो गए हैं।

  • फरीदाबाद हुआ नंबर-1

हालांकि राज्य में अभी तक गुरूग्राम नंबर 1 पर चल रहा था। वहां सुधार करते हुए कोरोना केसों में काफी गिरावट आई है। जिसके चलते गुरूग्राम फिसल कर नंबर 2 पर आ गया है और फरीदाबाद में केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हैरत की बात है कि आखिर स्वास्थ्य विभाग मस्ती की नींद में क्यों सो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की वजह से ही फरीदाबाद जिला ना केवल पूरे हरियाणा में नंबर वन हो गया है, बल्कि एनसीआर में भी अपनी नंबर 1 की पोजीशन बना ली है।
हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि फरीदाबाद में भी लगातार सुधार हो रहा है। इसके चलते 172 मरीजों को ठीक किया गया है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग यह बताने में पूरी तरह से फेल है कि जब अन्य जिलों में कोरोना के केस कम हो रहे हैं तो फरीदाबाद में यह क्यों बढ़ रहे हैं।

  • ये कहना है स्वास्थ्य विभाग का-

 उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 69331लोगो को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 25131 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 44200 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 69478 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 99175 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 88199 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 325 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 10651लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 336 लोगों को  अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 568 पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 9599 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया  है। अब तक 147 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें  33 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 08 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है । आज जिले में  172 नए केस  आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here