मौसम विभाग ने कहा, अगस्त में पूरी होगी कमी, दिल्ली-NCR व हरियाणा में खूब होगी बारिश

0

Chandigah News (citymail news ) बेशक सावन का महीना बीत गया है, मगर मौसम विभाग का कहना है कि अगस्त के महीने में दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा सहित आसपास के इलाकों में जमकर बारिश होगी। विभाग के अनुसार मानसून रेखा के आगमन की वजह से इन राज्यों में सावन के महीने में हुई कमी अगस्त के महीने में पूरी हो जाएगी। विभाग के अनुसार एनसीआर व हरियाणा के कई शहरों में बारिश का आगमन हो चुका है। इसके चलते कई शहरों में जमकर बारिश हुई है। विभाग के अनुसार इस बारिश से दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है।

  • मौसम विभाग ने कहा-

हिसार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार मानसून के आगमन के चलते जहां दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश होगी, वहीं हरियाणा के हिसार, जींद, भिवानी, गुरूग्राम, फरीदाबाद, चरखीदादरी, पलवल, रोहतक, सिरसा, यमुनानगर, करनाल, सोनीपत, महेंद्रगढ़, नारनौल, झज्जर, रेवाड़ी तथा मेवात में लगातार गरज व चमक के साथ बारिश होगी। इनके अलावा राजस्थान के कई इलाके भी बारिश से सराबोर होने की संभावना है।

  • रविवार व मंगलवार को हुई है बारिश-

रविवार व मंगलवार को भी कई इलाको में जोरदार बारिश हुई है। जिससे लोगों को चुभन भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि जल्द ही लोगों को गर्मी से पूरी तरह से राहत मिल पाएगी। मानसून रेखा के दिल्ली व हरियाणा में आने की वजह से ही बारिश का आगमन आरंभ हो गया है। हालांकि दिल्ली में अभी तक लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली है। दिल्ली में अभी तक उम्मीद अनुसार बारिश नहीं हो रही है। छिटपुट बारिश के चलते दिल्ली के लाखों लोग गर्मी से परेशान हैं। जबकि मौसम विभाग का दावा है कि जल्द ही दिल्ली वालों को भी भारी बारिश का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। दिल्ली सहित एनसीआर के सभी शहरों व हरियाणा में लगातार मानसून की सक्रियता बनी रहेगी। इससे लोगों को जलभराव का सामना भी करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here