फरीदाबाद में अवैध निर्माण तोडऩे पर विधायक व अधिकारियों के बीच तीखी नोंकझोंक

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद के बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाने के मामले में भाजपा विधायक सीमा त्रिखा व नगर निगम अधिकारियों के बीच जमकर बहसबाजी हुई। सीमा त्रिखा ने तोडफ़ोड़ को लेकर निगम अधिकारियों को होटल राजहंस में तलब किया था। इस मौके पर विधायक के साथ एसडीएम पंकज सेतिया भी मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर निगम अधिकारियों का नेतृत्व ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार कर रहे थे। इस बैठक में जहां एसडीएम और तोडफ़ोड़ विभाग के अधिकारियों के बीच तीखी बात हुई, वहीं ज्वांईट कमिश्नर प्रशांत कुमार व विधायक के बीच भी हॉट टॉक देखने को मिली।

  • अवैध निर्माणों पर विधायक ने बुलाई थी बैठक-

विधायक सीमा त्रिखा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में अवैध निर्माण तोडऩे व अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम अधिकारियों से जवाब तलब करने के लिए उन्हें बुलाया था। इस बैठक में ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार ने सीधे तौर पर कहा कि तोडफ़ोड़ विभाग उनके अधीन हैं। इसलिए जिन भी निर्माणों को तोड़ा गया, वह पूरी तरह से अवैध थे। इसलिए उन पर बुलडोजर चलाया गया है। प्रशांत कुमार ने विधायक से यह भी कहा कि चाहें तो वह सदन से लेकर सरकार के किसी भी प्लेटफार्म के माध्यम से उनसे जवाब तलब कर सकती हैं। जिसका हर जवाब देने के लिए वह तैयार हैं।

  • एसडीएम हुए अधिकारियों से नाराज-

बडख़ल क्षेत्र के एसडीएम पंकज सेतिया भी अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करने से नाराज दिखाई दिए। उन्होंने तोडफ़ोड़ विभाग के एसडीओ पदम भूषण व बिल्डिंग इंस्पेक्टर सुमेर से तीखी भाषा में बात की। इन अधिकारियों ने भी एसडीएम को उनके सभी सवालों के उसी भाषा में दिए। वह भी एसडीएम से उलझते हुए दिखाई दिए। इनमें काफी देर तक नोंकझोंक भी देखने को मिली। निगम अधिकारियों के तेवर देखकर एसडीएम ने चुप्पी साध ली।

  • अवैध निर्माणों पर की गई थी कार्रवाई-

बता दें कि पिछले दिनों बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में अवैध निर्माणों पर जमकर तोडफ़ोड़ की गई थी। ज्वाईंट कमिश्नर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में तोडफ़ोड़ विभाग ने कई बड़ी अवैध ईमारतों को तोड़ा था। इससे विधायक सीमा त्रिखा बेहद नाराज थीं। इसलिए उन्होंने निगम अधिकारियों की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि वह बिना बात जनता को परेशान ना करें। लेकिन निगम अधिकारी भी अपनी जिद्द पर अड़े हुए दिखाई दिए। इस बैठक में बडख़ल क्षेत्र के एसडीएम पंकज सेतिया, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार, नायाब तहसीलदार जसवंत सिंह, एसडीओ पदम भूषण व बिल्डिंग इंस्पेक्टर सुमेर सिंह मौजूद थे।

  • जमकर हो रहे हैं अवैध निर्माण-

उल्लेखनीय है कि बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में अवैध निर्माणों की बाढ़ आई हुई। बिना नक्शा पास करवाए बड़े बड़े अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहे हैं। यही नहीं बल्कि रिहायशी नक्शा पास करवाकर उसकी आड़ में भी तमाम अवैध निर्माण रातों रात तेज गति से बनाए जा रहे हैं। निगम आयुक्त यश गर्ग के पास लगातार शिकायतें पहुंच रही थी। इन शिकायतों में लाखों के लेनदेन का विशेष तौर पर जिक्र हो रहा था। इसके आद आयुक्त ने ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here