हरियाणा में 11 नए महिला कॉलेज व चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की तैयारी

0

Chandigarh Newws (citymail news ) जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं बाढ़डा से जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के 11 नए महिला कॉलेज खोलनेपंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण की ओर कदम बढ़ाने और गृह जिलों में ही परीक्षाएं करवाने जैसे कदम हरियाणा की बेटियों को सशक्त करने का कार्य करेंगे। नैना चौटाला ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में सरकार महिलाओं की भूमिका को अधिक सुदृढ़ करने व समाज में उनकी भागीदारी को बढ़ाने की दिशा में निरंतर बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि गंठबधन सरकार पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने का इरादा कर उनका कद और ऊंचा किया है। इसके साथ-साथ गठबंधन सरकार महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी निरंतर कदम उठा रही है।

  • 15 किलोमीटर के दायरे में एक कॉलेज होगा

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में घोषित 11 नए महिला कॉलेजों की नींव रखकर शिक्षा के क्षेत्र में बेटियों को और आगे बढ़ाने की दिशा में तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि इससे बेटियां अपने घर के नजदीक ही उच्च शिक्षा ग्रहण कर पाएंगी। नैना चौटाला ने कहा कि इन 11 नए कॉलेजों के निर्माण के बाद हरियाणा प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य बन जाएगा जहां करीब 15 किलोमीटर के दायरे में एक कॉलेज होगा। उन्होंने कहा कि बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए गठबंधन सरकार का यह बड़ा ऐतिहासिक कदम हैं। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में हरियाणा सरकार की गृह जिले में परीक्षा करवाने की योजना भी बेटियों के लिए बहुत अच्छी है। इससे बेटियों की परेशानी कम होने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा भी बढ़ी है।

  • जेजेपी में महिलाओं की भागेदारी का अहम योगदान है-

बैठक में विधायक नैना चौटाला ने जेजेपी संगठन के पुनर्गठन को लेकर महिला पदाधिकारियों के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा की। नैना चौटाला ने उपस्थित महिला पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए नये व मेहनती महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा पार्टी के साथ जोड़ने का कार्य करें। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जेजेपी में महिलाओं की भागेदारी का अहम योगदान है और उनके मान-सम्मान में कभी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here