सरकार ने ठेंगे पर रखा कोरोना, हरियाणा रोडवेज में फुल सवारियां बिठाने का फरमान

0


Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा सरकार ने कोरोना को दरकिनारें रखते हुए अपने तुगलकी फरमान जारी किए हैं। अब से हरियाणा रोडवेज की बसों में पचास नहीं बल्कि सौ प्रतिशत सवारियां बिठाई जाएंगी। हरियाणा रोडवेज ने वीरवार को यह फरमान जारी किए हैं। इसका मतलब साफ है कि सरकार को अब लोगों के बीच कोरोना फैलने का बिल्कुल डर नहीं है। यदि ऐसा ना होता तो हरियाणा रोडवेज की बसों में पचास प्रतिशत सवारियां ही बैठने का आदेश लागू रहता। मगर सरकार ने खजाने को भरने को प्राथमिकता देते हुए बसों में फुल सवारियां बिठाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

  • जारी किए गए हैं आदेश-

हरियाणा ट्रांसपोर्ट विभाग के निदेशक द्वारा जारी आदेशों में साफ कहा गया है कि विभाग ने निर्णय लिया है कि हरियाणा रोडवेज की बसों में अब से फुल सवारियां बिठाई जाएंगी। लेकिन इसके साथ ही सरकार की यह भी हिदायत हैं कि बस में बिठाई जाने वाले सभी सवारियां मास्क का उपयोग करेंगी तथा बसों को सेनीटाईज भी करवाने की जिम्मेदारी स्टॉफ की होगी, सवारियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। इसके अलावा सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना अनिवार्य होगा।

  • भगवान भरोसे रहेंगे लोग-

इस नए आदेश के बाद अब प्रदेश के लोगों को भी यह समझना होगा कि कोरोना से बचना है तो खुद का ध्यान खुद को ही रखना होगा। सरकार ने प्रदेश को भगवान भरोसे छोडक़र अपने खजाने को भरने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि इससे पहले कोरोना को देखते हुए हरियाणा रोडवेज ने बसों में पचास प्रतिशत सवारियों को ही बिठाने के आदेश जारी किए थे। सरकार का मानना था कि बसों में बीच की सीट खाली रहनी चाहिए। ताकि लोगों को कोरोना की बीमारी से बचाया जा सके। लेकिन इन नए आदेशों के बाद पुराने आदेश अपने आप ही रद्द माने जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here