अवैध निर्माणों बचा दिए और NIT -1 व 5 में निर्दोष दुकानदारों की छाती पर चलाया बुलडोजर

0

Faridabad News (citymail news) फरीदाबाद में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माणों से लाखों रुपए की वसूली का खेल चल रहा है। यही वजह है कि नगर निगम के अधिकारी अवैध निर्माणों को बचाने के लिए जबरन निर्दोष लोगों की दुकानों पर बुलडोजर चला रहे हैं। तोडफ़ोड़ विभाग का एक अधिकारी तो अवैध निर्माणों के धंधे में दिन रात जुटा हुआ है। खासतौर पर यह अधिकारी एक तीर से कई शिकार कर रहा है। एक ओर जहां वह अवैध निर्माणों से लाखों रुपए की उगाही कर रहा है, वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण की आड़ में जबदस्ती दुकानों पर बुलडोजर भी चलवा रहा है। यह अधिकारी एक साथ अपने कई मकसद पूरे कर रहा है।

  • भाजपा विधायक की छवि कर रहा है खराब

इस अधिकारी द्वारा कथित तौर पर जहां लाखों रुपए इकठ्ठे किए जा रहे हैंं, वहीं वह सत्तापक्ष की विधायक की छवि भी खराब कर रहा है। हालांकि खुद को वह विधायक का खासमखास बताता है, लेकिन भीतरखाने वह विधायक को बड़ा आघात भी पहुंचा रहा है। जबरन अतिक्रमण हटाने से बडख़ल क्षेत्र के दुकादारों में भाजपा सरकार व विधायक के खिलाफ खासी नाराजगी पनपने लगी है। लेकिन यह अधिकारी सब कुछ जानता है, इसके बावजूद उसे खूब मजा आ रहा है। दरअसल इस अधिकारी का निशाना किसी ओर दिशा में जा रहा है, जिसमें वह कामयाब भी हो रहा है। मगर विधायक को इस अधिकारी में अभी तक खोट नजर नहीं आ रहा। लेकिन जब सारी हकीकत सामने आएगी तो विधायक को भी जोर का झटका लगेगा।

  • जबरन दुकानों पर चलाया बुलडोजर-

बता दें कि बीते बुधवार को एनआईटी नंबर-1 में अवैध निर्माणों को तोड़ा जाना था। निगम आयुक्त यश गर्ग इस अधिकारी की करतूतों से खासे नाराज हैं। उनके पास लगातार शिकायतें पहुंच रही है कि यह अधिकारी जमकर अवैध निर्माणों से उगाही कर उनका नाम खराब कर रहा है। अवैध निर्माणकर्ताओं के साथ इस अधिकारी की सांठगांठ की हर खबर आयुक्त के पास पहुंच रही है। इसके चलते ही आयुक्त ने अवैध निर्माणों को तोडऩे के आदेश दिए थे। लेकिन इस अधिकारी का शातिरपन देखो कि उसने अवैध निर्माणों को तोडऩे की बजाए मार्केट के दुकानदारों के छज्जे व सामने बने फर्श पर बुलडोजर चलवा दिया। हालांकि सभी को पता है कि इससे निगम को कोई लाभ नहीं है।

  • इस कार्रवाई से नाराज हैं दुकानदार-

मार्केट के दुकानदारों ने इस कार्रवाई पर सरकार व विधायक के खिलाफ जमकर रोष जाहिर किया है। इस सारे चक्कर में एक नंबर में वे सभी अवैध निर्माण टूटने से बच गए, जिनसे लाखों रुपए की कथित उगाही इस अधिकारी द्वारा की जा चुकी है। बता दें कि इससे पहले एनआईटी नंबर- 5 में भी इस अधिकारी ने शातिर खोपड़ी का भरपूर कमाल दिखाया था। वहां भी अवैध निर्माणों को नहीं तोड़ा गया, बल्कि दुकानदारों की छाती पर बुलडोजर चलाकर सरकार व विधायक के लिए कांटे बिछा दिए। एनआईटी नंबर-5 स्थित जी.ब्लाक रिहायशी नक्शे की आड़ में एक कमिर्शियल निर्माण किया जा रहा है। खबर है कि इस अधिकारी ने उक्त निर्माणकर्ता से कथित तौर पर पंद्रह लाख रुपए उच्च अधिकारियों के नाम पर वसूल किए हैं। इसी प्रकार से बिजली निगम के सामने कार्नर पर एक बड़ा अवैध निर्माण हो रहा है। वहां से भी उच्च अधिकारियों के नाम पर कथित तौर पर लाखों रुपए लिए जाने की चर्चा है।

  • इस राजनेता टाईप अधिकारी के अवैध निर्माण माफिया से मधुर संबंध-

इन अवैध निर्माणों को बचाने के लिए ही इस अधिकारी ने दुकानदारों के छज्जे व फर्श तोड़ दिए। निगम का यह अधिकारी कहने को तो अधिकारी है, मगर असल में है एक राजनेता। इस राजनेता टाईप अधिकारी के अवैध निर्माण माफिया से मधुर संबंधों को पूरा फरीदाबाद जानता है। आने वाले दिनों में इस अधिकारी के कारनामों का इसी तरह से खुलासा जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here