सारी तैयारी पूरी, बुधवार से देश भर में खुल सकेंगे जिम व योगा सेंटर

0

New Delhi News (citymail news ) अनलॉक-3 की गाईड लाईन के अनुसार बुधवार 5 मार्च से देश भर में जिम खुल जाएंगे। लेकिन इसमें प्रमुख शर्त यह है कि बिना कोरोना लक्षण वाले लोगों को ही जिम में प्रवेश मिल सकेगा। सरकार ने जिम खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि देश भर में जिम के कारोबार से लाखों लोग जुड़े हुए हैं। जिम के कारोबार में बड़े पैमाने पर लोगों ने निवेश किया हुआ है। इसके साथ साथ जिम में कसरत करने वालों की संख्या में भी देश भर में काफी अधिक है।

  • जिम खोलने की हो रही थी मांग-

अनलॉक 1 व 2 में बहुत सारी छूट मिलने के बाद जिम संचालक भी जिम खोलने की मांग करने लगे थे। इसको लेकर कई शहरों में प्रदर्शन करते हुए सरकार से मांग भी की गई। इन लोगों की मुश्किलों को देखते हुए ही सरकार ने जिम खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। हालांकि इसके लिए नियमों का पालन करना होगा।

  • जिम में आने के लिए ये होंगे नियम-

जिम में प्रवेश करने वालों की स्क्रीनिंग करने के साथ साथ उनके लिए सेनीटाईज करने की व्यवस्था भी करनी होगी। मुख्य तौर पर जिम में सोशल डिस्टेंस व मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा। इसके बाद ही जिम में आने की अनुमति मिलेगी। सरकार ने यह भी साफ कहा है कि यदि नियमों का पालन नहीं किया गया तो दी गई छूट वापिस भी ली जा सकती है। नियमों के अंतर्गत 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ,गर्भवती महिला एवं दस साल से कम उम्र के बच्चों को भी जिम में आने की अनुमति नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here