ये नशा छूटता ही नहीं, क्या करूं बोर हो गया हूं तो सोचा मर ही जाता हूं

0

Hisar News (citymail news ) ये नशा छूटता ही नहीं, क्या करूं बोर हो गया हूं तो सोचा मर ही जाता हूं। यह लाईन किसी फिल्मी कहानी की नहीं बल्कि एक ऐसे युवक की है, जोकि नशे की लत में इतना घिर चुका था कि आखिर उसने अपनी मौत का रास्ता चुन लिया। हिसार की महावीर कालोनी में रहने वाले 19 वर्षीय युवक अविनाश नशे की लत से इतना परेशान हो चुका था कि उसने साडी का फंदा बनाकर पंखे से लटकर अपनी मौत को गले लगा लिया।

  • इस तरह से बनाई थी अपनी वीडियो-

मरने से पहले इस युवक ने अपनी दो-तीन वीडियो भी बनाई। वीडियो में इस युवक ने अपनी मौत के सीन को खुद ही दिखाया था। करीब 11 मिनट की एक वीडियो में वह टेबल पर चढ़ साडी का फंदा बनाकर पंखे पर लटकता हुआ दिखाई दिया। इसका पता उस समय चला, जब उसके परिजन दिल्ली से सुबह 4 बजे घर से लौटे। उन्होंने जब यह स्थिति देखी तो पुलिस को बुलाया।

  • अविनाश के भाई ने बताई यह वजह –

वहीं मृतक अविनाश के भाई ने बताया कि वह चार भाई हैं। अविनाश सबसे छोटा था। वह एक फैक्ट्री में काम करता था। पंरतु उसे नशे की लत लग गई थी, जिसे चाहकर भी वह छोड़ नहीं पा रहा था। घटना वाली रात उसकी अविनाश से अंतिम बार बात हुई थी। घर के सभी लोग दिल्ली गए हुए थे और वह अविनाश से बात करने के बाद ऊपर छत पर सोने के लिए चला गया था। इस दौरान जब घर वाले सुबह चार बजे वापिस आए तो घटना के बारे में पता चला। फिलहाल पुलिस ने घरवालों के बयानों के आधार पर अविनाश का मामला आत्महत्या के तौर पर दर्ज किया है। इससे एक सीख तो मिलती है कि एक बार नशे के चक्र में फंसने के बाद या तो तिल तिल कर जिया जा सकता है या फिर मौत के बाद ही इससे छुटकारा मिलता है। इसलिए नशे की लत से दूर रहने में ही भलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here