फरीदाबाद में कोरोना के गढ़ बनें बल्लभगढ़, जवाहर कालोनी, ओल्ड फरीदाबाद व डबुआ कालोनी सहित ये सैक्टर

0

Faridabad News (citymail news ) रविवार को भी कोरोना के तमाम मामले सामने आए हैं। जिले में सोमवार को 170 नए केस सामने आए हैं। इन सभी को मिलाकर फरीदाबाद में कोरोना पॉजीटिव की कुल संख्या 9171 हो गई है। इनके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 133 पर पहुंच गई है। बता दें कि कोरोना के अधिकांश केस ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़, एनआईटी, जवाहर कालोनी, खेड़ीकलां, संजय कालोनी, डबुआ कालोनी, सैक्टर 7, सैक्टर 8, सैक्टर 16,कृष्णा कालोनी, सैक्टर 21 ए, सुभाष कालोनी तथा प्रतापगढ़ से अधिक आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि इन कालोनियों में कोरोना से बचाव को लेकर अभियान चलाया गया है। इसके बावजूद इन कालोनियों से लगातार केस आ रहे हैं। कोरोना से होने वाले अधिकांश मौतें भी इन कालोनियों व सेक्टरों से आने की जानकारी मिल रही है।

  • जब कोरोना की दवा ही नहीं तो ठीक कैसे किए गए मरीज-

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि 481 लोगों को ठीक करके घर भेजा जा रहा है। सवाल वही है कि जब कोरोना की कोई दवाई और वैक्सीन ही नहीं है, तब उन्हें 14 और 21 दिनों के भीतर ठीक कैसे किया जा रहा है। लोगों का मानना है कि यह आंकड़े केवल दिखावे के हैं, असल में तो स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन एवं सरकार ने कोरोना के सामने हथियार डाल दिए हैं। यह दावे तब तक ऐसे ही किए जाते रहेंगे, जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती।

  • स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता का कहना है-

वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 56025 लोगो को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 20266 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 35759 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 56158 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 83291 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 73639 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 481 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 9171 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 272 लोगों को  अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 660 पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 8106 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 133 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें  40 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 07 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है ।  जिले में  170 नए केस  आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here