मौसम विभाग ने फिर कहा, Delhi-NCR, गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक व अंबाला सहित इन शहरों में होगी बारिश

0

Chandigarh News (citymail news ) हिसार के चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने हरियाणा व दिल्ली में मौसम बदलाव को लेकर घोषणा की है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक हरियाणा व दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना बन गई है। बीते रविवार को भी दिल्ली- एनसीआर व हरियाणा के अनेक हिस्सों में जोरदार गरज के साथ बारिश आई थी। हालांकि यह बारिश अधिक समय के लिए नहीं थी, मगर फिर भी लोगों को गर्मी से राहत महसूस की गई।

  • दिल्ली-हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश-

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में जहां दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है, वहीं हरियाणा के गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, चरखी दादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, रोहतक, पलवल, मेवात, जींद, कैथल, फतेहाबाद, हिसार, व सिरसा तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ गरज व चमक के साथ बारिश संभावित है। दिल्ली व हरियाणा के अधिकांश इलाकों में अभी तक बारिश की भारी कमी महसूस की जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगस्त व सितंबर में बारिश की यह कमी पूरी हो सकती है। इसे किसानों के लिए अच्छी खबर कहा जा सकता है।

  • इन दो महीनों में होगी बारिश-

मौसम विभाग के अनुसार इन दो महीनों मेंं बारिश की यह कमी पूरी होने की संभावना है। बता दें कि जहां असम, बिहार, महाराष्ट्र व पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ का खतरा लोगों के लिए जानलेवा बना हुआ है। वहीं दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, मध्यप्रदेश व राजस्थान में बारिश की भारी कमी महसूस की जा रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए गर्मी से बेहाल लोग मौसम विभाग को जमकर कोस रहे हैं। इसलिए बार बार बारिश होने की घोषणा सुनकर लोगों के कान पक गए हैं और वह मौसम विभाग के प्रति नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here