फरीदाबाद में कोरोना के सामने स्वास्थ्य विभाग ने गिराए हथियार, संख्या पहुंची 9 हजार के पार

0
Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद जिले में कोरोना पॉजीटिव का आंकड़ा रविवार को 9 हजार के पार पहुंच गया है। जिले में 172 नए कोरोना पॉजीटिव केस आए हैं। इसके बाद यह संख्या 9001 हो गई है। हालांकि विभाग का कहना है कि उन्होंने 147 मरीजों को ठीक करके घर भी भेजा है। पंरतु जिस प्रकार से जिले में कोरोना मरीजों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है, उसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के दावों में सच्चाई नजर नहीं आ रही है।
  • अपना पीछा छुड़ा रहा है स्वास्थ्य विभाग-

विभाग इस बीमारी से अपना पीछा छुड़ाने की कोशिशों में लग गया है। यही वजह है कि कोरोना मरीजों की जानकारी मिलने के बावजूद विभाग के अधिकारी कोई ध्यान नहीं देते। स्वास्थ्य विभाग का अब सीधा सा मानना है कि अब आपको खुद ही बचना होगा। इसके लिए वह अपने हथियार डाल चुके हैं। इसलिए विभाग ने कोरोना पॉजीटिव मरीजों के घर के बाहर पोस्टर लगाना एवं उन्हें एंबुलेंस केे कोविड सेंटर लाना लगभग बंद कर दिया है। यही वजह है कि जिन घरों के आसपास कोविड मरीज हैं, वहां रहने वालों की हालत खराब है। मगर कोई सुनने के लिए तैयार नहीं । इसलिए लोगों को खुद ही अपना बचाव करने के लिए कह दिया गया है।  वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के अपने ही दावे हैं, वह हर रोज एक रटा रटाया बयान जारी अपनी डयूटी पूरी कर लेते हैं।
  • सुनें क्या कहते हैं स्वास्थ्य विभाग के ये अधिकारी

 उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 55836 लोगो को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 19281 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 36555 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 55969 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 82423 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 72970 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 452 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 9001 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 246 लोगों को  अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 928 पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 7694 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 133 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें  36 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 07 मरीजो को आईसीयू में रखा गया है । जिले में  172 नए केस  आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here