पलवल, होडल व हथीन में कोरोना का प्रकोप जारी, पॉजीटिव केसों की संख्या 1000 के पास

0


Palwal News (citymail news ) पलवल में तमाम रोकथाम के बावजूद कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। एक समय तो ऐसा था, जब पलवल को कोरोना मुक्त करने की तैयारी कर ली गई थी। लेकिन लॉकडाऊन खुलते ही पलवल जिले में धीरे धीरे कोरोना के मरीजों में इजाफा होने लगा। अब हालात यह हो गए हैं कि यह संख्या 1 हजार के पास पहुंचने वाली है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि जितने कुल पॉजीटिव मरीज सामने आए हैं, उनमें से अधिकांश को ठीक कर घर भेज दिया गया है।

  • स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े

सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने बताया कि जिले में सर्विलांस पर 17 हजार 50 लोग आ चुके है और उनमे से 9 हजार 359 लोगों का सर्विलांस पूरा हो चुका है तथा अभी भी 7 हजार 691 लोग सर्विलांस पर है। उन्होंने बताया कि जिला में अभी तक 917 में से 737 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। आइसोलेशन वार्ड में 31 व्यक्ति एडमिट है। जिला में 235 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। कुल 17 हजार 57 सैंपल में से 15 हजार 905 की रिपोर्ट नेगेटिव है। उन्होंने बताया कि हमारे पास लगातार दूसरे प्रेदेशों से काफी लोग आ रहे है। लगातार उनकी स्क्रीनिंग जारी है और नागरिक अस्पताल में गर्भवती महिलाओं, आपातकालीन में आने वाले सभी मरीजों की जांच की जा रही है।

  • अत्यंत जरुरी न हो तब तक घर से न निकले

सिविल सर्जन के अनुसार अभी तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 9 हजार 274 लोगों को साइक्लोजिकल काउंसलिंग की जा चुकी है। उन्होंने लोगों से निवेदन किया है कि कही पर भी भीड़ दिखती है तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक-दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करें। उन्होंने लोगो से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ देंगे तो जल्द ही हम इस जंग में जीत पाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक अत्यंत जरुरी न हो तब तक घर से न निकले और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें तथा मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। अपने आस-पास किसी भी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी देवें। उन्होंने कहा कि एक अच्छे अभ्यास के रूप से बाहर जाने के लिए एक जैकिट या स्वैट शर्ट अपने साथ रखें, जिसे आप कार्यास्थल या घर पर पहुंचने के बाद हटा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here