कोरोना को लेकर बेफ्रिक हुआ स्वास्थ्य विभाग, शुक्रवार को भी फरीदाबाद में ताबड़तोड़ आए नए केस

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद पर शुक्रवार का दिन भी भारी साबित हुआ। आज भी फरीदाबाद में कोरोना के मामलों ने रिकार्ड तोडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जिले में कोरोना से एक मौत के साथ 176 नए पॉजीटिव केस आए हैं। इन सभी को मिलाकर पॉजीटिव केसों की संख्या 8655 हो गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि 380 मरीजों को ठीक भी किया गया है। फिलहाल जिले में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 131 हो गई है।

  • पिछले काफी समय से आ रहे हैं केस-

बीते वीरवार को भी कोरोना के काफी मामले सामने आए थे। पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से फरीदाबाद में हर रोज कोरोना के पॉजीटिव केस बड़ी तेजी से सामने आ रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अब इस जिले को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। केवल दावे ही दावे किए जा रहे हैं, मगर कोरोना को दुरूस्त करने के मामले में कोई कार्रवाई की जा रही हो, वह दिखाई नहीं दे रही।

  • कागजों में बन रही हैं योजनाएं-

कागजों में हर रोज जरूरी बड़ी बड़ी योजनाओं को लागू किया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन भी केवल फाईलों में दिखाए जा रहे हैं, उनमें अब पुलिस की मौजूदगी जीरो हो गई है। कंटेनमेंट जोन हों या फिर प्रतिबंधित एरिया, कही भी कोरोना मरीज आ जा सकते हैं। उनके लिए किसी प्रकार की रोक टोक दिखाई नहीं दे रही है। पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना मरीजों के घर के बाहर चेतावनी नोटिस लगाए जाते थे, वह अब बिल्कुल बंद कर दिए गए हैं। इसी प्रकार से कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनके भी टेस्ट किए जाते थे, वह भी होने बंद हो गए हैं। इस तरह से जिले में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर अपना दामन झाड़ लिया है, जिस वजह से हर रोज जिले में तेजी से नए मामले सामने आ रहे हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग की चुप्पी ने जनता से साफ कह दिया है कि अपना ध्यान खुद ही रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here