सावधान: फरीदाबाद में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने का गौरखधंधा, पुलिस ने दिखाई सख्ती

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में लोग सावधान हो जाएं, इस शहर में कई ऐसी लैब हैं, जो लोगों को लूटने के लिए उनकी कोरोना रिपोर्ट में हेरफेर कर पॉजीटिव रिपोर्ट दिखा देते हैं। ऐसा लोगों के साथ धोखाधड़ी करके उन्हें लूटने के लिए किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इन लैब संचालकों की प्राईवेट अस्पतालों से सांठगांठ के चलते ही यह गौरखधंधा किया जा रहा है। पुलिस के पास ऐसी तमाम शिकायतें पहुंची हैं। इन शिकायतों के बाद पुलिस ने अनेक लैब संचालकों को राडार पर ले लिया है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने जिले के सभी डीसीपी को धोखेबाज लैब संचालकों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

  • कोरोना जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा-

बता दें कि फरीदाबाद में कोरोना के केस तेजी से बढ़़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे लोगों में बैचेनी है। सरकारी लैब में कोरोना केसों की जांच में भारी भीड़ के चलते लोगों को दिक्कत हो रही है। इसके अलावा सरकारी लैब में लगातार कर्मचारी भी पॉजीटिव पाए जा रहे हैं। जिसके चलते टेस्ट लैब कभी भी बंद हो जाती हैं। ऐसे में लोगों के पास प्राईवेट लैब का सहारा ही बचता है। मगर इन लैब में भी लोगों की कोरोना रिपोर्ट में हेरफेर कर जबरन पॉजीटिव रिपोर्ट बनाई जा रही है। ताकि लोग कोरोना से डरकर प्राईवेट अस्पतालों में भर्ती हों। इससे ना केवल प्राईवेट अस्पतालों को मोटा मुनाफा होगा, बल्कि लैब वालों को भी फर्जी रिपोर्ट पर अच्छा खासा कमीशन मिलेगा।

  • पुलिस के पास पहुंची हैं शिकायतें-

ऐसी धोखाधड़ी की शिकायतें पुलिस के पास पहुंचने लगी तो आयुक्त को एक्शन में आना पड़ा है। इन शिकायतों को देखते हुए पुलिस आयुक्त ने सभी डीसीपी को निर्देश दिए कि वह अपने इलाके के सभी लैब संचालकों को बुलाकर उन्हें कोरोना के फर्जी टेस्ट रिपोर्ट जारी ना करने को लेकर सख्त चेतावनी दें। उन्हें बताया जाए कि यदि किसी भी लैब संचालक ने कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाई तो फिर उन्हें बचाने वाला कोई नहीं होगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस कड़ी में डीसीपी सैंट्रल मुकेश मल्होत्रा ने अपने इलाके के सभी लैब संचालकों को बुलाकर उन्हें सख्त हिदायत दी। उन्हें बताया गया कि इस तरह की धोखाधड़ी करने वालों को सीधे जेल की हवा खिलाई जाएगी।

  • फरीदाबाद में तेजी पर कोरोना-

बता दें कि फरीदाबाद में कोरोना के मामले तेज गति से बढ़ रहे हैं। इससे लोगों में डर बना हुआ है। बीते वीरवार की शाम को फरीदाबाद में कोरोना के कुल पॉजीटिव केसों की संख्या 8500 पर पहुंच गई है। इसके अलावा अब तक इस जिले में 130 लोगों की मौत भी हो चुकी है। एक तरह से देखा जाए तो कोरोना मामलों को लेकर फरीदाबाद का नाम हरियाणा में पहले नंबर पर आ चुका है। इसने गुरूग्राम को पछाड़ कर यह नंबर हासिल कर लिया है। यही वजह है कि फरीदाबाद में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के नाम पर फर्जीवाड़ा शुरू हो गया है। इसलिए लोगों को भी इस धोखाधड़ी के जाल में फंसने से खुद भी बचना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here