अंधेर नगरी चौपट राजा- जरा सी बरसात में नदी बन जाते हैं फरीदाबाद के अंडरपास पुल

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद में थोडी सी बारिश शहरवासियों के लिए मुसीबत बन जाती है। हर साल बरसाती पानी की निकासी के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं, मगर स्थिति तब भी जस की तस ही रहती है। फरीदाबाद में जरा सी बारिश में ही ऐसा नजारा बन जाता है, जैसे यह स्मार्ट सिटी नहीं बल्कि एक स्लम एरिया हो। बुधवार को आई जरा सी बरसात ग्रीन फील्ड अंडर पास का नजारा देखने के लिए काफी था। वहां का दृश्य देखकर ऐसा लगा, जैसे दिन भर भारी बारिश हुई हो। ग्रीन फील्ड अंडरपास पूरा तालाब बन गया और हर किसी को उसमें से डूब कर ही निकलना पड़ रहा था।

  • सभी अंडरपास बन जाते हैं मुसीबत-

यही अंडरपास नहीं बल्कि फरीदाबाद में जितनी भी अंडरपास है, वहां जरा सी बारिश से पूरी नदी में तब्दील हो जाते हैं। कई बार तो लोगों को इस अंडरपास से होकर जाना अपनी मौत को बुलावा देने के बराबर होता है। ऐसी घटना कई बार इन अंडरपास में घटित हो चुकी हैं, जब कार में सवार पूरे के पूरे परिवार के मरने की नौबत आई है। मगर इसके बावजूद प्रशासन द्वारा कोई समाधान नहीं निकाला जाता है।

  • सफाई पर खर्च होते हैं करोड़ों रुपए-

बता दें कि शहर के नाले व सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं। लेकिन यह केवल लोगों की आंखों में धूल झोंकने के बराबर होता है। ना तो इनकी किसी तरह की जांच होती है और ना ही संबंधित विभाग पर किसी तरह की कार्रवाई की जाती है। यही वजह है कि अधिकारियों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि वह जो मन में आता है, वही काम करते हैं। ये अंडरपास प्रशासन की मनमानी का ही परिणाम है। इन पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी स्थिति संकट पूर्ण बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here