मानव रचना की बड़ी पहल, रिटेल क्षेत्र में जाने वाले युवाओं को देंगे बड़ा अवसर

0

Surajkund News (citymail news ) स्किलएड इंडिया (मानव रचना शैक्षणिक संस्थान और कुनकैप्सकॉलन एजुकेशन का ज्वाइंट वेंचर) और रिटेलर्स एसोसिएशन स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया (आरएएससीआई) ने रिटेल सेक्टर के लिए एलएमएस प्लेटफॉर्म पर एक डिजिटल लर्निंग पोर्टल लॉन्च किया है। खुदरा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोर्सिस के लिए इस ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर औसतन 800 से अधिक वीडियो / एनिमेशन, ऑडियो के साथ स्लाइड शो, इंटरएक्टिव वेबपेज और पीडीएफ शामिल हैं। सभी पाठ्यक्रम हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रशिक्षु अपनी सीखने के लिए पसंदीदा भाषाओं में से एक चुन सकते हैं।

  • नौकरी करने के लिए छात्रों को तैयार करते हैं-डॉ.भल्ला

डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा, यह  ऑनलाइन पाठ्यक्रम स्टोर ऑपरेशन असिस्टेंट या ट्रेनी एसोसिएट के रूप में नौकरी करने के लिए छात्रों को तैयार करते हैं। इसके अलावा, यह इस व्यावसायिक विषय के लिए छात्र को अपनी अंतिम बोर्ड परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करने के लिए तैयार करेगा। उन्होंने इस दौरान RASCI का धन्यवाद किया।  आरएएससीआई के सीईओ और एमडी अविजीत मित्रा ने कहा, इस ऑनलाइन डिजिटल लर्निंग पोर्टल पर लॉन्च करने के लिए लोकप्रिय पाठ्यक्रमों को चुना है। रिटेल से संबंधित विशेष ज्ञान और नौकरी विशिष्ट कौशल हासिल करने के लिए यह आज के युवाओं के लिए शानदार अवसर होगा।

कुन्सकैप्सकोलन एजुकेशन के पे एमिल्सन ने उम्मीद जताई कि यह एसोसिएशन छात्रों को सही कौशल सेट और ज्ञान के साथ सशक्त बनाएगा। इसके अलावा उनके आत्मविश्वास और पारस्परिक कौशल को व्यावहारिक हाथों की गतिविधियों और वास्तविक समय के अनुभवों के माध्यम से बढ़ाकर, उन्हें प्रौद्योगिकी-प्रेमी बनाएगा।

  • कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

रिटेल सेक्टर स्किल काउंसिल के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रमों तक पहुँचने के लिए, www.rasci.in वेबसाइट के माध्यम से होगी। फोन नंबर रजिस्टर करने और ईमेल ऑथेंटिकेशन होगा जिसके बाद छात्र अपना कोर्स सेलेक्ट कर ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे. पेमेंट के बाद रजिस्टर की गई ईमेल आईडी पर लॉग-इन और पासवर्ड भेजा जाएगा, जिसके बाद छात्र रिटेल की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से कर पाएंगे।

  • ये बड़ी हस्ती थी मौजूद

कार्यक्रम में एनएसडीसी के एमडी एवं सीईओ डॉ. मनीष कुमार, ओरिफ्लमें इंडिया के साउड एशिया हेड और एमडी फेड्रिक विडाल, कुंस्कैप्सकोलन एजुकेशन के ग्रुप एग्जीक्यूटिव वीपी एंडर्स बाउर, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के वीपी डॉ. अमित भल्ला, आरएएससीआई के एग्जीक्यूटिव हेड जेम्स राफैल, स्किलएड इंडिया के सीईओ राजीव माथुर समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here