पलवल में नहीं रूक रही कोरोना की तेज रफ्तार, 810 पर पहुंचा पॉजीटिव केसों का आंकड़ा

0

Palwal News (citymail news) सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने बताया कि जिले में सर्विलांस पर 15 हजार 113 लोग आ चुके है और उनमे से 8 हजार 990 लोगों का सर्विलांस पूरा हो चुका है तथा अभी भी 6 हजार 123 लोग सर्विलांस पर है। उन्होंने बताया कि जिला में अभी तक 810 में से 637 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। आइसोलेशन वार्ड में 29 व्यक्ति एडमिट है। जिला में 206 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। कुल 15 हजार 95 सैंपल में से 14 हजार 79 की रिपोर्ट नेगेटिव है। उन्होंने बताया कि हमारे पास लगातार दूसरे प्रेदेशों से काफी लोग आ रहे है। लगातार उनकी स्क्रीनिंग जारी है और नागरिक अस्पताल में गर्भवती महिलाओं, आपातकालीन में आने वाले सभी मरीजों की जांच की जा रही है। बता दें कि पलवल में फिलहाल तक 810 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए जा चुके हैं।

  • स्वास्थ्य विभाग के अलग हैं अपने दावे-

सिविल सर्जन के अनुसार अभी तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 9 हजार 274 लोगों को साइक्लोजिकल काउंसलिंग की जा चुकी है। उन्होंने लोगों से निवेदन किया है कि कही पर भी भीड़ दिखती है तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक-दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करें। उन्होंने लोगो से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ देंगे तो जल्द ही हम इस जंग में जीत पाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक अत्यंत जरुरी न हो तब तक घर से न निकले और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें तथा मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। अपने आस-पास किसी भी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी देवें। उन्होंने कहा कि एक अच्छे अभ्यास के रूप से बाहर जाने के लिए एक जैकिट या स्वैट शर्ट अपने साथ रखें, जिसे आप कार्यास्थल या घर पर पहुंचने के बाद हटा सकें।

  • जनता से अपील-

उन्होंने जनता से अपील की है कि सभी लोग घर से मास्क पहनकर ही निकले और बार-बार अपने हाथों को 20 सेकंड तक साबुन से धोए व सैनिटायज करें। उन्होंने लोगों से आह्वïान किया है कि वे अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करे ताकि आपके आस-पास कोई सन्दिग्ध मरीज हो तो उसका पता चल जाए। हाथ मिलाने, गले मिलने, समूह लंच आदि के माध्यम से दूसरों के साथ संपर्क सीमित करें व ऑनलाइन बैठक को प्रोत्साहित करें। इसके अलावा यदि किसी को भी कोरोना के मरीज से संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है तो वह तुरंत हेल्प्लायन नंबर पर संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here