देश में कोरोना 14 लाख के पार, सिनेमा व जिम खोलने की तैयारी, धार्मिक स्थल अभी बंद रहेंगे

0

New Delhi News (citymail news ) देश में कोरोना पॉजीटिव का आंकड़ा 14 लाख से भी पार हो गया है। प्रतिदिन 50 हजार का आंकड़ा पार हो रहा है। इसके बावजूद सरकार अनलॉक-3 लागू करते हुए देश में सिनेमा हॉल व जिम खोलने की तैयारी कर चुकी है। हालांकि इससे पहले कई बड़ी छूट भी दी जा चुकी हैं। जिसके बाद कोरोना की स्पीड में लगातार इजाफा हुआ है। अब सरकार ने इसी कड़ी में सिनेमा हॉल व जिम खोलने का भी निर्णय ले लिया है। 1 अगस्त से देश में अनलॉक-3 लागू होने जा रहा है। वहीं दूसरी ओर धार्मिक स्थल पूरी तरह से नहीं खोले जा रहे हैं। लोगों की मांग है कि जब सिनेमा व जिम खोले जा सकते हैं तो धार्मिक स्थल क्यों नहीं।

  • मेट्रो रेल और शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद-

वहीं दूसरी ओर सरकार ने अभी धार्मिक स्थलों के साथ साथ मेट्रो रेल व शिक्षण संस्थान ना खोलने का भी निर्णय लिया है। इन पर रोक जारी रह सकती है। बच्चे अभी अपने घरों में रहकर ऑनलाईन पढ़ाई ही करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाईड लाईन तय करने की दिशा में तैयारी शुरू कर दी है।

  • 50 प्रतिशत दर्शकों का प्रस्ताव-

बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सिनेमाघर मालिकों के साथ कई दौर की बातचीत के बाद गृहमंत्रालय को प्रस्ताव भेजा है। इसके अंतर्गत सिनेमा घरों को खोलने का निर्देश जारी किया जा सकता है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 50 फीसदी दर्शकों के साथ ही सिनेमा घरों को खोलने की अनुमति मांगी है। वहीं गृहमंत्रालय का मानना है कि सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए 25 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति ही दी जा सकती है। इसके साथ ही सामाजिक दूरी की शर्त के साथ जिम भी खोलने का फैसला लिया जा सकता है। जबकि दिल्ली में मेट्रो रेल खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। इसके साथ ही शिक्षण संस्थानों को खोलने के लिए सरकार कतई तैयार नहीं है। फिलहाल देश भर में शिक्षण संस्थान पूरी तरह से बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here