मौसम विभाग की घोषणा: दिल्ली-NCR व हरियाणा में 28 जुलाई से इन इलाकों में होगी बारिश

0

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा व दिल्ली में मानसून की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर से घोषणा की है। मानसून विभाग ने कहा है कि अभी दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में बारिश होने के बहुत कम आसार हैं। हरियाणा कृषि विश्वविद्यायल हिसार ने सूचना जारी की है कि 27 जुलाई के बाद ही बारिश आने के योग हैं। फिलहाल दिल्ली व हरियाणा के लोगों को बिना बारिश के ही रहना होगा।

  • इस तिथि से मौसम में होगा बदलाव-

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवा के कारण राज्य में मौसम 28 जुलाई तक आमतौर पर परिवर्तन शील रहने की संभावना है। इस बीच आंशिक बादल व कहीं कहीं हल्की बारिश भी संभावित है। इस दौरान तापमान सामान्य के आसपास रहने की संभावना है। हालांकि इससे पहले मौसम विभाग ने रविवार को जोरदार बारिश होने की संभावना जताई थी।

  • रविवार से होनी थी बारिश-

मौसम विभाग की घोषणा के अनुसार रविवार सुबह से बारिश की संभावना थी। लेकिन रविवार को हिसार कृषि विश्वविद्यालय ने नई घोषणा कर उन लोगों को निराश किया है, जोकि इस गर्मी से छुटकारा पाने की उम्मीद लगाए बैठे थे। अब नई घोषणा के अनुसार 28 जुलाई से ही बारिश आने की संभावना है। वैसे भी पिछले साल के रिकार्ड पर नजर दौड़ाई जाए तो सावन का पूरा महीना इसी प्रकार से निकल गया था। थोडी बारिश आई और मानसून चला गया। अगस्त व सितंबर में कई बार बारिश की मेहरबानी हुई है। एक बार फिर ऐसी ही कुछ संभावना दिखाई दे रही है कि कहीं मानसून की बारिश अगस्त में ना हो। फिलहाल तो मौसम विभाग ने 28 जुलाई से बारिश होने की संभावना जताई है।

  • इन इलाकों में होगी बारिश-

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के साथ लगते गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, पलवल, मेवात, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नारनौल, झज्जर, पानीपत, अंबाला, यमुनानगर व पंचकूला के साथ साथ नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, अलीगढ़ व राजस्थान के कई शहरों में बारिश होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here