स्वास्थ्य विभाग ने छोड़ा कोरोना का दामन, फरीदाबाद में फिर पॉजीटिव केस 200 के पार

0
- Advertisement -

Faridabad Newsb (citymail news ) फरीदाबाद में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को एक बार फिर से कोरोना के पॉजीटिव केसों की संख्या ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलकर रख दी है। शुक्रवार को फिर से 200 से अधिक नए पॉजीटिव केस पाए गए हैं। यह हालात तो तब हैं,जब प्रशासन कोरोना पर लगाम कसने के लगातार और बड़े बडे दावे कर रहा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं। शुक्रवार को कोई मौत होने की सूचना तो नहीं है, मगर पॉजीटिव केसों की संख्या ने जरूर हैरान व परेशान कर दिया है।

  • तेजी से बढ़ रहे हैं केस-

इस जिले में कोरोना के केस रूकने की बजाए तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि शुक्रवार को फिर से कोरोना के 203 नए केस सामने आए। इन नए केसों को मिलाकर संख्या 7380 पर जा पहुंची है। हैरानी की बात है कि यह संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की तमाम तैयारियों को देखकर लगता है कि उन्होंने फरीदाबाद जिले को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। हालांकि कोरोना की शुरूआत के समय स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता ने कोरोना केसों को लेकर बेहद जागरूकता दिखाई थी। जिस इलाके से कोरोना का मरीज मिलता, उसे एंबुलेंस भेजकर कोविड सेंटर में भर्ती करवाया जाता था। घरों पर चेतावनी नोटिस लगाए जाते थे। आसपास के इलाकों को पूरी तरह से चैक किया जा रहा था। यही नहीं बल्कि कोरोना सक्रं मित के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उनके भी टेस्ट किए जा रहे थे। इस सतर्कता के चलते फरीदाबाद जिले में बेहद कम केस सामने आ रहे थे।

  • लॉकडाऊन में छूट का असर-

मगर अब जिस तेजी से हर रोज केस आ रहे हैं,उसे देखते हुए लगने लगा है कि स्वास्थ्य विभाग ने अपनी जिम्मेदारी को छोडक़र औद्योगिक नगरी को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। वहीं दूसरी ओर लॉकडाऊन में मिली छूट ने भी आग में घी का काम किया है। लोग अब खुलेआम घूमकर कोरोना की बीमारी एक से दूसरे को बांट रहे हैं। हालांकि विभाग का दावा है कि कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों को ठीक करके घर भी भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here