भगवान भरोसे हरियाणा, गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, पानीपत सहित इन जिलों में कोरोना विस्फोट

0

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा में कोरोना के केस जिस गति से बढ़ रहे हैं, उन्हें देखकर स्थिति भयावाह होती दिखाई देने लगी है। ऐसा लगता है कि इस प्रदेश में कोरोना भी भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। जबकि सरकार लगातार इसके सुधार की बात कर रही है। राज्य में गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, अंबाला महेंद्रगढ़, पलवल व हिसार में लगातार कोरोना के केसों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। शुक्रवार की देर शाम तक स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में 780 नए केसों के साथ कुल पॉजीटिव का आंकड़ा 29755 पर पहुंच गया है।

  • इन जिलों में स्थिति विस्फोटक-

यदि बात करें प्रदेश के सभी जिलों की तो फरीदाबाद में हालात दिनोंदिन बिगड़ते जा रहे हैं। इस जिले में 203 नए मामलों के साथ संख्या 7380 पर पहुंच गया है। इस जिले में कोरोना सहित अन्य बीमारियों की वजह से अब तक 120 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं गुरूग्राम मेें यह संख्या 127 नए केसों के साथ 8393 पर पहुंच गई है। इस जिले में 120 मौतें होने की जानकारी दी गई है। सोनीपत में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 65 नए केसों के साथ 2668 पर पहुंच गई है। सोनीपत में जिले में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 30 हो गई है। इस जिले में भी हर रोज कोरोना पॉजीटिव बढ़ते जा रहे हैं।

  • इन जिलों में भी देंखे कोरोना केस-

रोहतक में भी तेजी से केसों में इजाफा हो रहा है। इस जिले में 35 नए केसों के साथ संख्या 1259 पर पहुँच गई है। इस जिले में 20 लोगों की मौत भी हो चुकी है। भिवानी में 2 नए केसों के साथ संख्या 746 पर पहुंच गई है। पांच लोग भी इस जिले में मौत का शिकार हो चुके हैं। अंबाला भी अब तेजी से कोरोना का गढ़ बनने लगा है। इस जिले में 55 नए केस आए हैं, जिसके बाद वहां संख्या 1 हजार के पार होती हुई 1195 हो गई है। यहां भी 10 लोग अब तक मृत्यु को प्राप्त हो चुके हैं। झज्जर में 20 नए केसों के साथ कुल पॉजीटिव की संख्या 739 हो गई है। पलवल में भी 15 नए केस सामने आए हैं। इस जिले में भी तेजी से कोरोना केसों में इजाफा हो रहा है। यहां कुल संख्या 735 पर पहुंच गई है। महेंद्रगढ़ में 24 नए केस आए हैं, इन्हें मिलाकर संख्या 704 पर पहुंच गई है। रेवाड़ी में 59 केसों ने वहां का पारा बढ़ा दिया है। इस जिले में अभी तक कुल 1215 केस हो गए हैं, जोकि वहां की स्थिति के अनुसार बहुत अधिक माने जा सकते हैं। हिसार भी इस मामले में पीछे नहीं इस जिले में कोरोना पॉजीटिव की कुल संख्या 734 पर पहुंच गई है। हिसार में 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

  • पानीपत, कुरूक्षेत्र, पंचकूला सहित इन जिलों की स्थिति भी देंखे-

पानीपत में भी 35 नए केसों के साथ संख्या 804 हो गई है। नूंह में 9 नए केसों के साथ संख्या 487 पर पहुंच गई है। कुरूक्षेत्रा में 25 नए केसों के साथ संख्या 311 हो गई है। सिरसा में 6 नए केसों के साथ संख्या 287 पर जा पहुंची है। पंचकूला में भी तेजी से केसों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस जिले में 21 नए केस आने से हलचल मच गई है। इन जिले में अब कुल पॉजीटिव की संख्या 390 हो गई है। कैथल में 10 नए केसों के साथ 213 पर संख्या पहुंच गई है। जबकि जींद में 192 पॉजीटिव केस हो गए हैं। फतेहाबाद में 17 नए केसों के साथ संख्या 255 पर पहुंच गई है। चरखीदादरी में 2 नए केसों के साथ 132 पर यह संख्या पहुंच गई है।

  • बेहतर नहीं है सीएम सिटी के हालात-

कहने को तो करनाल मुख्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र है, मगर यह जिला भी लगातार हाटस्पॉट बना हुआ है। इस जिले में 30 नए केस आए हैं, जिसे लोग चिंताजनक मान रहे हैं। इस जिले में कुल पॉजीटिव की संख्या 804 हो गई है और मौतों की संख्या 10 हो गई है। हालांकि कुछ समय पहले तक करनाल में कोरोना के केस बहुत कम थे। लेकिन अब इनमें बढ़ोतरी तेज गति से देखी जा रही है। सीएम सिटी होने के बावजूद भी करनाल में कोरोना को लेकर अधिक सर्तकता बरती जा रही हो, ऐसा दिखाई नहीं दे रहा है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर भी बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here