मौसम विभाग की चेतावनी: दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के इन शहरों में 24 जुलाई तक होगी बारिश

0

New Delhi News (citymail news ) दो दिनों से हो रही बारिश के दौरान ही मौसम विभाग ने 24 जुलाई तक दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा के अनेक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पिछले दो दिनों में भी जोरदार तरीके से बारिश आई है। रविवार सुबह से बारिश का दौर शुरू हुआ है, जोकि सोमवार भी जारी रहा। सोमवार की रात को भी झमाझम बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया। मौसम विभाग ने सोमवार को फिर से अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली-एनसीआर के साथ साथ हरियाणा में भी जोरदार तरीके बारिश होगी। विभाग के अनुसार 24 जुलाई तक बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत काफी राहत मिलेगी।

  • हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश-

मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून अब हरियाणा में भी पहुंच चुका है। पंचकूला, अंबाला, चंडीगढ, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल , जींद, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, गुरूग्राम, फरीदाबाद, पलवल, मेवात, महेंदगढ़, रेवाड़ी तथा आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ गरज व चमक के साथ हल्की तथा मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

  • दो दिन से हो रही है बारिश-

दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के कई इलाकों में दो दिन से लगातार बारिश होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि लोगों को कई इलाकों में भारी बारिश के चलते अलर्ट किया गया है। दिल्ली में तो बारिश ने खूब कहर ढहाया है। दिल्ली की बरसात में दो लोगों की मौत भी हो गई तथा बसें पानी में डूब गई। हालांकि इसके लिए सरकार को भी कोसा जा रहा है, इसके बावजूद हर साल मानसून की बारिश में यही दिक्कत रहती है। पहले से सफाई ना होने की वजह से मानसून की बारिश लोगों के लिए आफत बन जाती है। हरिद्वार में भी बीती देर रात आसमानी बिजली गिरने की वजह से हर की पौड़ी पर काफी तबाही हुई है। उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। इसी प्रकार से अब दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में भी विभाग द्वारा अलर्ट जारी करने की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here