फरीदाबाद में राहत के साथ आफत लेकर आई भारी बारिश, डूब गए कई सरकारी दफ्तर

0
- Advertisement -

Faridabad News (citymail news ) भारी बारिश से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है,वहीं साथ ही आफत का सामना भी करना पड़ रहा है। सोमवार रात को फरीदाबाद में आई जोरदार बारिश की वजह से पूरे शहर में जगह जगह जलभराव व यातायात जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हैरत की बात है कि सरकारी दफ्तर भी इस समस्या से अछूते नहीं रहे। सैक्टर 21 सी में पुलिस कमिश्नर कार्यालय जहां पूरी तरह पानी से लबालब भर गया। पुलिस कमिश्नर कार्यालय के अंदर जाने के लिए लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

  • करोड़ों का बजट, फिर भी साफ नहीं होते नाले-

बता दें कि सेक्टर 21 सी में ग्रीन बेल्ट पर भी लोगों ने कब्जा कर लिया है, जिसके चलते पानी की निकासी नहीं हो पा रही और जलजमाव सिरदर्द बन गया है। इसके लिए नगर निगम प्रशासन को सीधे तौर पर दोषी माना जा सकता है। निगम हर साल नालों की सफाई के लिए करोड़ों रुपए का बजट तैयार करता है। हालांकि रुपया तो खर्च होता है, मगर सफाई के नाम पर आंखों में धूल झोंकी जाती है। इसके परिणाम स्वरूप नतीजा लाखों लोगों को मानसून की बारिश में भुगतना पड़ सकता है।

  • पानी से भर गया एसडीएम कार्यालय-

बडख़ल एसडीएम कार्यालय में भी बरसाती पानी जमा हो गया। सोमवार की रात को करीब 12 बजे जोरदार बारिश से पूरा शहर लबालब भर गया। एनआईटी में स्थित बडख़ल कार्यालय का मुख्य द्वार भी पानी में डूब गया। लेकिन निगम प्रशासन के लिए राहत की बात तो यह रही कि बारिश रात को उस समय आई, जब सडक़ें सुनसान थीं और लोग अपने घरों में थे। इसलिए तेज आई बारिश का अधिक नुक्सान लोगों को झेलना नहीं पड़ा। इसके बावजूद सुबह तक शहर के कई हिस्से जलमगन रहे तथा पानी की निकासी ना होने की वजह से जाम की स्थिति भी देखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here