आकाशीय बिजली गिरने से हरिद्वार में हर की पौड़ी पर भारी तबाही

0

Haridwar News (citymail news ) उत्तर भारत में मौसम के बदलते ही एक बड़ी खबर आ रही है। हरिद्वार में आकाशीय बिजली गिरने के कारण भारी नुक्सान हुआ है। यहां बिजली गिरने की वजह से हर की पौड़ी पूरी तरह से तहस नहस हो गई है। पूरे इलाके में चारों ओर मलबा फैल गया है। सोमवार की देर रात यह घटना घटी है। बिजली गिरने की वजह से हर की पौडी पर बनी 80 फुट की दीवार गिर गई। यह हादसा हर की पौड़ी में ब्रहाकुंड के पास हुआ है। हालांकि अच्छी बात यह भी रही कि रात का वक्त होने की वजह से हर की पौड़ी पर लोगों की भीड़ नहीं थी, अन्यथा तो वहां जान माल का बड़ा नुकसान हो सकता था।

  • महंत ने लिया मौके का जायजा-

इस हादसे के बाद अखाड़ा परिषद के श्रीमहंत नरेंद्र गिरी भी हर की पौड़ी पर पहुंचे तथा उन्होंने वहां के हालात का जायजा लिया। प्रशासन की मदद से हर की पौड़ी पर पड़े हुए मलबे को साफ करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। प्रशासन पूरी पौड़ी की सफाई कर वहां की व्यवस्था को दुरूस्त करने में जुट गया है। बता दें कि हर की पौड़ी पर सावन के महीने में भारी भीड़ रहती है। दिन रात लोग वहां स्नान करने के लिए पहुंचते हैं। इस बार कोरोना संकट के चलते कावंड लाने पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी। इस वजह से वहां लोगों का आवागमन नहीं था। वर्ना तो इस हादसे में कोई भयंकर घटना घटने से इंकार नहीं किया जा सकता था।

  • मानसून विभाग ने की थी घोषणा-

बता दें कि मानसून विभाग ने पहले ही भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था। मानसून के चलते उत्तराखंड में कई जगह भारी बारिश हो रही है। इसलिए तेज बारिश व मौसम को देखते हुए विभाग ने अलर्ट घोषित कर रखा था। विभाग की घोषणा के अनुसार सोमवार की रात को उत्तराखंड में जमकर बारिश हुई थी। इसके चलते ही आकाशीय बिजली गिरने की वजह से जहां हर की पौड़ी पर यह घटना घटित हुई है, वहीं एक बड़ा हादसा होने से भी टल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here