नासूर बना कोरोना: गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत के बाद ये शहर भी बने हॉटस्पॉट, देंखे पूरी रिपोर्ट

0
- Advertisement -

Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा में धुंआधार तरीके से हर रोज कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। राज्य के अनेक जिलों में कोरोना लोगों के लिए नासूर बनने लगा है। हालात इस कदर बदत्तर होने लगे हैं कि कोरोना ने राज्य के कई जिलों को अपनी जकड़ में ले लिया है। खासतौर पर राज्य में फरीदाबाद, गुरूग्राम, रोहतक के बाद अंबाला, करनाल, रोहतक, पानीपत, हिसार, कुरूक्षेत्रा नए हॉटस्पॉट जिले बनते जा रहे हैं।

  • फरीदाबाद हुआ नंबर-1

फरीदाबाद में कोरोना इतनी तेज रफ्तार से बढ़ रहा है कि राज्यभर में यह जिला नंबर वन पर आ गया है, जबकि गुरूग्राम खिसक कर नंबर तीन पर आ गया है। जबकि सोनीपत लगतार नंबर तीन पर बना हुआ है। इनमें से अंबाला में भी केस लगातार बढ़ रहे हैं। वहां फिर से 50 नए केस आए हैं, इसके बाद कुल पॉजीटिव की संख्या 872 पर पहुंच गई है। रोहतक में 19 नए केस के साथ संख्या 1153 हो गई है। रोहतक की हालत भी चिंताजनक हो गई है। करनाल में 28 नए केस के साथ संख्या 636 हो गई है। इसी प्रकार से झज्जर भी लगातार हाटस्पॉट बना हुआ है, वहां नए 26 केस आए हैं, जिन्हें मिलाकर संख्या 647 पहुंच गई है।

  • इन शहरों की हालत भी चिंताजनक-

पलवल में भी लगातार केसों के बढऩे का सिलसिला जारी है। वहां नए 14केस के साथ संख्या 629 हो गई है। महेंद्रगढ़ में बीते रविवार की शाम को 13 नए केस दर्ज किए गए, जिनके साथ वहां संख्या 612 हो गई है। हिसार भी विस्फोटक स्थिति में दिखाई दे रहा है। इस जिले में 35 नए केस आए हैं, जिनके साथ संख्या 644 हो गई है। पानीपत में मामला बिगडऩे लगा है। इस जिले में रिकार्ड 72 नए केस आए हैं, जिनसे प्रशासन में हडकंप मच गया है। इन नए केसों को मिलाकर संख्या 581 पर पहुंच गई है। नूंह में 12 केस के साथ संख्या 437 हो गई है।

  • धर्मनगरी कुरूक्षेत्र में बढ़ा खतरा-

कुरूक्षेत्रा को कोरोना के चलते काफी हद तक सुरक्षित माना जा रहा था। लेकिन अब इस धर्मनगरी को भी नजर लग गई है। इस जिले में 22 नए केस आए हैं, जिनके साथ संख्या 261 पर पहुंच गई है। सिरसा में पांच नए केस सामने आए हैं, जिन्हें मिलाकर 258 संख्या हो गई है। जींद, फतेहाबाद, यमुनागर व कैथल में अभी तक स्थिति कंट्रोल में है। अन्य जिलों के मुकाबले वहां स्थिति अधिक नहीं बिगड़ी है। इन चारों जिलों में एक या दो नए केस आ रहे हैं। पंचकूला में जरूर संख्या बढऩे लगी है। वहां सात नए केस आए हैं, जिनके साथ संख्या 250 को पार कर गई है। चरखीदादरी में भी सात नए केस आए हैं। वहां यह संख्या 108 पर पहुंच गई है। इसी प्रकार से भिवानी व रेवाड़ी में जहां तेज गति से संख्या बढ़ रही थी, वहीं रविवार की शाम तक इन दोनों जिलों में नए केसों की जानकारी प्रशासन ने नहीं दी है। रेवाड़ी में फिलहाल कुल संख्या 1017 है तो भिवानी में भी 718 केस बताए गए हैं।

  • राज्य की पूरी स्थिति-

हरियाणा में 617 नए केसों को मिलाकर आंकड़ा 26164 पर पहुंच गया है। जोकि काफी अधिक माना जा रहा है। इस पर लगाम लगाए जाने की बहुत अधिक जरूरत महसूस की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इनमें से 19793 केसों में सुधार हुआ है। इन सभी को अस्पताल से छुटटी दे दी गई है। राज्य में अब तक 350 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल राज्य में 6 हजार से भी अधिक सक्रिय मामले हैं। इनके अलावा टेस्टिंग की रिपोर्ट धीमी गति से चल रही है, जिसकी वजह से नए मामले देरी से आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here