रविवार को फरीदाबाद में मिले 110 नए पॉजीटिव केस, 6572 आंकड़ा पहुंचा

0
Faridabad News (citymail news ) उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 51822 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जि नमें से 14195 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 36165 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 50360 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 42635 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 35743 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 320 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 6572 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 574 लोगों को  अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 742 पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है।
  • इतने लोगों को दी गई छुट्टी-

इसी प्रकार ठीक होने के बाद 5143 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 113 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें  42 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं इसी के साथ 18  मरीजो को आईसीयू में रखा गया है । आज जिले में  110 नए केस  आए हैं जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।
  • खाँसी व छींकते समय रूमाल या तौलिया का उपयोग अवश्य करें

उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इसी प्रकार पर्यावरण स्वच्छता और शुद्धीकरण के बारे में सरकारी व निजी विभागों के कर्मचारियों को दैनिक आधार पर प्रशिक्षण दिया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण की पृष्ठभूमि को देखते हुए आम जनता को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी हिदायतों की अनुपालना करने की सलाह दी जाती है। लोगो को ध्यान रखना चाहिए कि खाँसी व छींकते समय रूमाल या तौलिया का उपयोग अवश्य करें, हाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें। सार्वजनिक स्थलों व सभाओं में जाने से बचें।उन्होंने लोगों से आहवान किया है कि नागरिक कही पर भी भीड़ देखे तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here