मौसम विभाग की घोषणा, दिल्ली व हरियाणा में 3 दिन तक होगी लगातार बारिश

0

Chandigarh News (citymail news ) मौसम विभाग ने हरियाणा और दिल्ली के लिए मानसून को लेकर एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली व हरियाणा में जमकर मानसून की बारिश होने का अनुमान है। विभाग ने दोनों राज्यों के लिए आरेंज अलर्ट भी जारी किया है, जबकि शनिवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर रखा था।

  • 19 से 21 जुलाई तक दिए संकेत-

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक दोनों राज्यों में झमाझम बारिश होने की सूचना दी है। विभाग के अनुसार 19, 20 और 21 जुलाई को दिल्ली व हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में जमकर बारिश होने की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी घोषित किया गया है। बताया गया है कि इस अलर्ट के बाद मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली, तथा हरियाणा के गुरूग्राम, फरीदाबाद, रोहतक, पानीपत ,सोनीपत, अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला, कुरूक्षेत्र, जींद व पलवल सहित मेवात में बारिश होने के संकेत हैं।

  • अभी तक तरस रहे हैं मानसून को हरियाणा व दिल्ली-

बता दें कि मानसून की बारिश को लेकर दिल्ली व हरियाणा बुरी तरह से तरस गए हैं। इन दोनों राज्यों में बारिश का पूरी तरह से अभाव है। हालांकि बादल तो रोज आते हैं, मगर बिना बरसे ही गायब हो जाते हैं। लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को भी बारिश के अभाव में काफी समस्या को सहना पड़ रहा है। लेकिन अब यदि मौसम विभाग का अनुमान सटीक रहा तो आने वाले तीन दिन दिल्ली व हरियाणा के लिए राहत भरे हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here