फरीदाबाद में कोरोना से दो दिनों में हुई 6 मौतें शनिवार को 139 नए पाजीटिव केस

0

Faridabad News (citymail news ) फरीदाबाद जिले में शनिवार को कोरोना से फिर तीन मौतें होने का समाचार है। बीते शुक्रवार को भी इस बीमारी के चलते फरीदाबाद में तीन मौतें हुई थीं। जिले में कुल पॉजीटिव केसों का आंकड़ा 6462 पर पहुंच गया है।

  • शनिवार को आए नए केस-

    जिले में शनिवार को फिर से 139 पॉजीटिव केस सामने आए हैं। इनके साथ साथ तीन लोगों की मौत भी हुई है। वहीं शुक्रवार व शनिवार को आए पॉजीटिव केसों को मिलाकर आंकड़ा 6462 पर पहुंच गया है। जबकि कोरोना से जिले में होने वाली मौतों की संख्या 112 पर पहुंच चुकी है। बता दें कि फरीदाबाद ही नहीं बल्कि राज्यभर में कोरोना के केस तेज गति से आगे जा रहे हैं। हरियाणा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के निजी सचिव सहित तीन लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। शुक्रवार को उनके स्टॉफ के कई लोगों का कोरोना टैस्ट करवाया गया था। इनके साथ साथ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के परिजनों को भी पॉजीटिव पाए जाने के बाद मामला पेचीदा बन गया है।

  • लॉकडाऊन से किया सीएम ने इंकार –

फरीदाबाद में यह संख्या तेज गति से आगे बढ़ रही है। शनिवार को भी काफी अधिक संख्या में कोरोना पॉजीटिव आए थे। जिले में कोरोना के कुल केस अब 6462 हो गए हैं। वहीं बढ़ते केसों को रोकने के लिए जहां गृहमंत्री अनिल विज ने चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में लॉकडाऊन लगाने की सलाह दी थी, वहीं सीएम ने उनकी सलाह को मानने से इंकार कर दिया है। बता दें कि इन चारों जिलों में कोरोना का अनुपात राज्य के कुल अनुपात के मुकाबले 70 प्रतिशत से भी अधिक है। लेकिन इसके बावजूद सीएम इन चार जिलों में लॉकडाऊन लगाने के पक्ष में कतई नहीं हैं। जिस तेजी से जिले में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उसे देखने के बावजूद बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। लोगों में ना तो सोशल डिस्टेंस का ख्याल है और ना ही मास्क लगाने की आदत है। जिस वजह से यह संख्या बढ़ रही है।

  • दो दिनों में हुई 6 मौतें

शुक्रवार को भी जिन तीन लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है, उनमें पर्वतीया कालोनी से दो लोग थे। इनमें से एक महिला तो दूसरा पुरूष है। तीसरा व्यक्ति नहरपार स्थित खेडीकला से था। जबकि शनिवार को भी एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हुई है। ये तीनों जवाहर कालोनी, पर्वतीया कालेानी व डबुआ कालोनी के रहने वाले थे। इन इलाकों में कोरोना पॉजीटिव की संख्या बहुत अधिक है। इनके अलावा 139 नए केस पल्ला, पाली , बल्लभगढ़, एनआईटी , ओल्ड फरीदाबाद, जवाहर कालोनी, एसी नगर, खेडीकलां, सराय ख्वाजा, भूदत्त कालोनी, एनआईटी नंबर 2, महावीर कालोनी, सूरजकुंड संजय कालोनी, सैक्टर 15 , सैक्टर 16, डबुआ कालोनी, एसजीएम नगर, एनआईटी नंबर 1 , सैक्टर 37, मुजेसर व एनआईटी नंबर 5 से हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here